चक्रवात ‘रेमल'' बांग्लादेश तट से टकराया, अधिकारियों ने 8 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित निकाला

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2024 - 11:02 PM (IST)

ढाकाः भीषण चक्रवाती तूफान 'रेमल' ने रविवार रात बांग्लादेश तट पर दस्तक दी और अधिकारियों ने देश के निचले दक्षिण-पश्चिमी तटीय इलाकों से आठ लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया।
PunjabKesari
मौसम कार्यालय के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘चक्रवात ने रात लगभग 8:30 बजे (स्थानीय समय) बांग्लादेश के मोंगला और खेपुपारा तट के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से से होते हुए भारत के पश्चिम बंगाल तट को पार करना शुरू कर दिया।'' 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि तूफान बांग्लादेश के दक्षिण-पश्चिमी तटीय इलाकों और पश्चिम बंगाल के सागर द्वीप से उत्तरी दिशा की ओर बढ़ रहा है तथा "अगले पांच से सात घंटों में इसके समुद्र तट रेखाओं को पार करने की संभावना है"। चक्रवाती तूफान के रात 12:00-1:00 बजे के बीच बांग्लादेश को पार करने का अनुमान है, जिसके बाद इसके कमजोर होने की उम्मीद है। 
PunjabKesari
अधिकारियों ने कहा कि माना जाता है कि तूफान से एक युवक की मौत हो गई, क्योंकि समुद्री लहरें उसे बहा ले गईं और दक्षिण-पूर्वी पटुआखाली में कई लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार, क्षमता से दोगुने, 50 से अधिक यात्रियों से भरी एक नौका तूफान के रास्ते में मोंगला बंदरगाह के पास डूब गई। इसमें सवार लोग सुरक्षित स्थान की ओर भाग रहे थे। हालांकि, लोगों को बचा लिया गया जिन्हें कुछ चोट आई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News