वर्जीनिया मामले में ट्रंप की आलोचना

punjabkesari.in Thursday, Aug 17, 2017 - 05:12 AM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से वर्जीनिया में हुई हिंसक झड़पों के लिए दोनों पक्षों को जिम्मेदार ठहराने वाले बयान की रिपब्लिकन पार्टी के वरिष्ठ नेताओं तथा सहयोगी देश ब्रिटेन ने आलोचना की है।

अमेरिकी सीनेट में बहुमत के नेता मिच मैककोनेल ने एक बयान जारी किया जिसमें उन्होंने ट्रंप का नाम लिए बगैर कहा"नफरत और कट्टरता का संदेश अमेरिका में कहीं भी स्वागत नहीं किया जाना चाहिए। हम नफरत फैलाने वाले किसी भी विचारधारा को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। नफरत और हिंसा के खिलाफ एकजुट होना हमारी जिम्मेदारी है।" 

ट्रंप ने वर्जीनिया में हिंसक झड़पों के बाद न्यूयार्क में पत्रकारों से कहा था कि उन्हें लगता है कि दोनों पक्षों का दोष है। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों में बहुत अच्छे लोग हैं। ओहियो के गवर्नर जॉन कासिच ने कहा कि कू क्लक्स क्लान, नव नाजी तथा अन्य के बीच कोई नैतिक समानता नहीं है। उन्होंने कहा"यह भयानक है। अमेरिका के राष्ट्रपति को इन नफरत फैलाने वाले समूहों की निंदा करनी चाहिए।" रिपब्लिकन सीनेटर लिंडसे ग्राहम ने एक बयान में ट्रंप की आलोचना करते हुए कहा"आपके शब्द अमेरिकियों को विभाजित कर रहे हैं, उनका इलाज नहीं।" ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने कहा"उन लोगों के बीच कोई तुलना नहीं है जो फासीवादी विचारों का प्रचार करते हैं और जो उनका विरोध करते हैं।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News