कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच इटली में फिर लॉकडाउन, कई शहर ‘रेड ज़ोन’ घोषित

2020-11-14T13:15:55.437

इंटरनेशनल डेस्क: इटली में कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते संक्रमण के बीच सरकार ने रेड जोन की संख्या बढ़ाने की घोषणा की है। जिन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के अधिक नये मामले सामने आ रहे हैं उन्हें रेड जोन घोषित किया गया है और इन इलाकों में लॉकडाउन के कड़े नियम लागू किये जायेंगे। 

PunjabKesari
नेपल्स और फ्लोरेन्स प्रांत रेड जोन घोषित
इटली के नेपल्स और फ्लोरेन्स शहरों समेत कई क्षेत्रों को शुक्रवार को कोरोना वायरस ‘रेड ज़ोन’ घोषित किया गया। देश में बड़ी संख्या में संक्रमण के नए मामले सामने आ रहे हैं, जिससे वहां अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ने से स्थिति गंभीर हो गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान के निदेशक जी रेज्जा ने कहा कि अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ रही है, जो बेहद चिंताजनक है इसलिए सख्त उपाय किए गए है। इटली में संक्रमण के नए मामलों की दर प्रति 1,00,000 लोगों पर 650 तक पहुंच गई।

PunjabKesari
पिछले 24 घंटे में सामने आए 41,000 नए मामले
इटली में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के लगभग 41,000 नए मामले आए और इस महामारी से 550 लोगों की मौत हो गई। देश में मृतकों की संख्या बढ़कर 44,139 हो गई जबकि अब तक संक्रमण के कुल 11 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। 

PunjabKesari
रेड, ऑरेंज और येलो जोन में बांटा गया
नये प्रतिबंधों के मद्देनजर प्रांतों को रेड, ऑरेंज और येलो जोन में बांटा गया है। लोम्बार्डी, बोलजानो, पीडमोंट और ऑस्टा वैली में संक्रमण अधिक होने के कारण इन्हें रेड जोन में रखा गया है।बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक इटली के कैम्पानिया और टस्कनी प्रांतों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण इन्हें भी रेड जोन घोषित कर दिया गया है। 

PunjabKesari
इन चीजों पर पाबंदी
इन क्षेत्रों में लोगों को केवल कार्यस्थलों अथवा स्वास्थ्य संबंधी कारणों से ही अपने घरों से बाहर निकलने की इजाजत दी जा रही है। सभी गैर-आवश्यक सामानों वाली दुकानों को बंद कर दिया गया है। बार और रेस्तरां भी बंद कर दिए गए हैं। गौरतलब है कि यूरोप के कई देश कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का सामना कर रहे हैं।



 


Content Editor

rajesh kumar

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News