61 मिलियन यूरो जीतने के बाद नहीं हो रहा था यकीन, बैंक में जाकर किया कंफर्म

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2024 - 07:23 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क : दंपति अपनी 30वीं शादी की सालगिरह का जश्न मनाते हुए फ़्यूरटेवेंटुरा में छुट्टियों का आनंद ले रहे थे, तभी उन्हें बड़ी जीत का पता चला। रिचर्ड ने खुलासा किया कि मूल रूप से उन्होंने सोचा था कि उन्होंने £2.60 जीते हैं, लेकिन फिर उन्हें एक और ईमेल प्राप्त हुआ जिसमें जोड़े को अपना खाता जांचने के लिए कहा गया। उन्होंने बताया, "मुझे लगा कि यह अजीब है और डुप्लिकेट ईमेल प्राप्त करने के लिए सिस्टम में कोई गड़बड़ी होगी, लेकिन मैंने जांच करने के लिए अपने राष्ट्रीय लॉटरी खाते में फिर से लॉग इन किया।"

विजेता ने कहा, "हम पूरी तरह से स्तब्ध थे, इसमें कहा गया था कि हमने £61 मिलियन से अधिक जीत लिया है।" रिचर्ड ने आगे कहा: “हम इसका कोई मतलब नहीं समझ सके। मेरा पहला विचार था कि यह कोई घोटाला होगा या इसमें कुछ गड़बड़ है।" उन्होंने कहा कि खराब फोन सिग्नल का मतलब है कि दंपति राष्ट्रीय लॉटरी के साथ खबर की पुष्टि नहीं कर सके और उन्होंने मदद के लिए अपने परिवार की ओर रुख किया।

रिचर्ड ने बताया, "मेरा सबसे छोटा बच्चा जल्दी वापस आ गया और हमने उसे यूके से हमारे राष्ट्रीय लॉटरी खाते में लॉग इन करने और दोबारा जांच करने के लिए कहा।'' "उसने मेरा विवरण डाला और फिर बस दोहराती रही 'हे भगवान, हे भगवान, हे भगवान!!' यह वास्तविक होना चाहिए, यह आधिकारिक राष्ट्रीय लॉटरी वेबसाइट थी जिसे हम सभी देख रहे थे।" 

जब रिचर्ड और डेबी अंततः राष्ट्रीय लॉटरी में शामिल हो गए, तो कर्मचारी ने उनसे कहा: "तो, मुझे यह अधिकार प्राप्त करने की आवश्यकता है... मैं पुष्टि कर सकता हूं कि आप £61,708,321 यूरोमिलियंस जैकपॉट पुरस्कार के विजेता हैं।"रिचर्ड ने कहा, "इस समय तक मैं और डेब्स मानसिक रूप से परेशान हो रहे हैं, अपनी कार की सीटों पर ऊपर-नीचे उछल रहे हैं, हवा में मुक्का मार रहे हैं, डैशबोर्ड पर थपथपा रहे हैं, कार हिल रही होगी।" विजेता अंक 05, 10, 19, 27, 30 थे और दो लकी स्टार 05 और 06 थे।

द नेशनल लॉटरी के वरिष्ठ विजेताओं के सलाहकार एंडी कार्टर ने कहा: "यह बिल्कुल अविश्वसनीय खबर है और हमें खुशी है कि हमें दावा प्राप्त हुआ है। "यह 2024 की पहली यूके यूरोमिलियंस जैकपॉट जीत है, जो अविश्वसनीय 2023 के बाद है, जिसमें छह यूके यूरोमिलियंस जैकपॉट जीते गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News