अब फ्रोजेन सीफूड के पैकेट पर पाया गया कोरोना वायरस, मच गया हड़कंप

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 02:04 PM (IST)

बीजिंगः एक तरफ पूरी दुनिया कोरोना वायरस वैक्सीन बनाने में जुटी है, वहीं चीन में यह वायरस अब फ्रोजेन सीफूड के पैकेट पर मिलने से हड़कंप मच गया है। चीनी प्रशासन ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि इंपोर्ट किए गए फ्रोजेन सीफूड के पैकेट पर कोरोना वायरस मिला है। ये वायरस कहां से आया है इसकी अभी पुष्टि नहीं हो पाई है। दरअसल फ्रोजेन सीफूड की शिपमेंट चीन की पोर्ट सिटी दालियान के बंदरगाह पहुंची थी।यांतई की तीन कंपनियों ने ये फ्रोजेन सीफूड खरीदा था।

PunjabKesari

यांतई सरकार ने बताया है कि सीफूड दालियान में आए शिपमेंट से पहुंचा है लेकिन ये कहां से आया इसकी जानकारी नहीं है। फिलहाल इस सीफूड शिपमेंट से जुड़ी सभी जगहों व सामानों को सील कर दिया गया है। जो लोग सीफूड के टच में रहे उन्हें भी क्वारनटीन कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दालियान में कस्टम अफसरों का कहना है कि जुलाई में लायोनिंग प्रांत में फ्रोजेन फूड की पैकजिंग पर कोरोना वायरस पाया गया था, जो इक्वाडेर से आयात हुआ था। इसके बाद चीन ने इक्वाडोर से फ्रोजेन सीफूड के आयात पर रोक लगा दी थी। बता दें कि दालियान लायोनिंग प्रांत में ही आता है। अब एक बार फिर दालियान पहुंचे सीफूड के पैकेट पर ही कोरोना पाया गया है।

PunjabKesari

सीफूड के पैकेट पर कोरोना वायरस का मिलना इसलिए भी महत्वपूर्ण घटना है क्योंकि माना जाता है चीन के वुहान शहर स्थित सीफूड मार्केट से ये वायरस फैला है और आज पूरी दुनिया इस वायरस की चपेट में है। सीफूड के पैकेट पर वायरस मिलने के बाद यांतई की तीन कंपनियों ने लाए गए कुछ फूट को प्रोसेस्ड कर लिया था, जबकि बाकी कोल्ड स्टोर में रखा गया है. यांतई सरकार ने बताया है कि यह फूड अभी तक मार्केट में नहीं पहुंचा है। बता दें कि जिस शहर दालियान में सीफूड की ये शिपमेंट पहुंची थी वहां कोरोना वायरस का पहला केस जुलाई के आखिर में आया था।  दिलचस्प बात ये है कि पहला केस सीफूड प्रोसेसिंग कंपनी में काम करने वाले एक शख्स से जुड़ा था। हालांकि 9 अगस्त तक दालियान में 92 कोरोना केस ही रिपोर्ट किए गए हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News