पाकिस्तान ने कोरोना लॉकडाउन में दी ढील, चरणबद्ध तरीके से घरेलू उड़ानें की बहाल

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 06:01 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान ने कोरोना वायरस के चलते देश में लगाए लॉकडाउन में ढील देनी शुरू कर दी है। इसी क्रम में शनिवार को घरेलू विमान सेवाएं चरणबद्ध तरीके से बहाल की गईं। बता दे कि पाकिस्तान में कोविड-19 के कारण 834 लोगों की मौत हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान सरकार ने पिछले हफ्ते कहा था कि लॉकडाउन में वह चरणबद्ध तरीके से ढील देगी क्योंकि लॉकडाउन के कारण अर्थव्यवस्था और कार्यबल पर खराब प्रभाव पड़ रहा है। शनिवार को देश के पांच प्रमुख हवाईअड्डों से घरेलू उड़ानें शुरू कर दी गई हैं।

 

रिपोर्ट में कहा, ''पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन के विमान ने 84 यात्रियों को लेकर कराची से लाहौर के लिए उड़ान भरी। निजी एयरलाइनों के विमानों ने भी लाहौर और इस्लामाबाद के लिए उड़ान भरी।" कराची, लाहौर, इस्लामाबाद, क्वेटा और पेशावर के हवाईअड्डों से उड़ानों का संचालन शुरू किया गया है। विमानों में कुल यात्री क्षमता की 50 फीसदी सीटें ही भरने की इजाजत होगी। यहां अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर पाबंदी 31 मई तक बढ़ा दी गई है।

 

पाकिस्तान में शनिवार तक 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के 1,581 नए मामले आए और देश में संक्रमण के कुल 38,799 मामले हो गए। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने अपने नवीनतम अपडेट में कहा कि पंजाब में अब तक कुल 14,201 मामलों का पता चला है, जबकि सिंध में 14,916, खैबर-पख्तूनख्वा में 5,678, बलोचिस्तान में 2,457, गिलगित-बाल्तिस्तान में 518, इस्लामाबाद में 921 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 108 मामले सामने आए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News