15 महीने के इस बच्चे को आ चुका है 7 बार अटैक, क्रिसमस पर हुआ चमत्कार

punjabkesari.in Saturday, Dec 24, 2016 - 10:19 AM (IST)

लंदन: दुनियाभर में कई ऐसे दुखद मामले सामने आते हैं जिसे सुनकर हमारी आंखे नम हो जाती है । ऐसा ही एक मामला लंदन में सामने आया है जहां 15 महीने के लेनॉक्स नाम के बच्चे को 7 बार हार्ट अटैक आ चुका है। इंग्लैंड के एक हॉस्पिटल में 373 बिताने के बाद लेनॉक्स के माता-पिता उसे क्रिसमस से पहले उसे घर लाएं हैं। मां लॉरा ने लेनॉक्स को सांता बना दिया। 

पिछले साल क्रिसमस के दौरान अस्पताल में लेनॉक्स
मां लॉरा ने बताया कि पिछले साल क्रिसमस के दौरान लेनॉक्स अस्पताल में ही था। मां लॉरा नाइट ने कहा, हम तो उम्मीद छोड़ चुके थे। लेनॉक्स का घर आना हमारे लिए क्रिसमस के चमत्कार से कम नहीं है।  पिछले साल क्रिसमस के दौरान लेनॉक्स अस्पताल में ही में जिंदगी और मौत से जूझ रहा था। इसलिए अब इस क्रिसमस पर लेनॉक्स के घर आने पर घरवालों की खुशी का ठिकाना नहीं है। 

12 दिन का का था लेनॉक्स जब उसे आया पहला अटैक 
लॉरा बताती हैं उसका नाम लेनॉक्स, मुक्केबाज लेनॉक्स लुईस के नाम पर रखा है। जब वो 12 दिन का था तब उसे पहला अटैक आया था । लॉरा बताती हैं कि जब लेनॉक्स गर्भ में था तब चेकअप के दौरान डॉक्टर ने हमें बता दिया था कि पैदा होने वाले बच्चे के दिल में कुछ समस्या है । ये बात सुनकर हमें बहुत दुख हुआ था और मुझे अबॉर्शन का सुझाव भी दिया गया था  पर मैंने उसे जन्म देने का फैसला किया। जन्म के बाद से उसकी रिकवरी के लिए उसके आसपास कई मशीनें लगी हैं ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News