पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास में चीनी इंजीनियर मृत मिला

punjabkesari.in Monday, Jun 04, 2018 - 06:17 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में काम कर रहा चीन का एक इंजीनियर चीनी दूतावास परिसर में सोमवार को मृत मिला। उसकी मौत लगभग 12 दिन पहले ही हो चुकी थी। दुर्गंध आने के बाद मिशन के अधिकारियों ने उसके कमरे की जांच की तो उन्हें इसका पता चला।

स्थानीय मीडिया में सोमवार को आई रिपोर्ट में पुलिस के हवाले से बताया गया कि चीनी नागरिक की पहचान यान पेंग (35) के रूप में की गई है। वह मिशन में बतौर निर्माण इंजीनियर कार्यरत था। इस वक्त वह किसी निर्माण कार्य में शामिल नहीं था इसलिए उसे दूतावास में रहने के लिए एक कमरा दिया गया था। पुलिस ने बताया कि तीन जून को कमरे से बदबू आने के बाद कमरा खोलने पर इंजीनियर का शव मिला। पुलिस ने बताया कि उसके शरीर पर किसी तरह के प्रताडऩा के निशान नहीं मिले हैं। देखने से लगता है कि चीनी नागरिक की मौत लगभग 12 दिन पहले हुई होगी। आगे की जांच के लिए आपात सेवा के जरिए उसके शव को अस्पताल ले जाया गया।

50 अरब डालर चीन पाकिस्तान इकोनामिक कारिडोर (सीपीईसी) परियोजना के संबंध में चीन के हजारों कर्मचारी पाकिस्तान में काम कर रहे हैं। पाकिस्तान में कार्यरत चीनी लोगों को सुरक्षा उपलब्ध कराने के लिए पाक सेना ने विशेष बल गठित किया है। फरवरी में कराची में एक निजी शिपिंग कंपनी में कार्यरत चीनी नागरिक की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पिछले साल दो चीनी नागरिकों की कथित रूप से हत्या कर दी गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News