चीन का ट्रंप पर पलटवार, कहा जासूसी का है इतना डर तो iPhone के बदले हुवेई फोन करें यूज

punjabkesari.in Friday, Oct 26, 2018 - 10:48 AM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः प्रतिबंधों से चिढ़े़ चीन और रूस अमरीका के खिलाफ नया दांव खेल रहे हैं। बीते कल  अमरीकी खुफिया एजेंसियों ने चीन और रूस की अमेरिका के खिलाफ बड़ी साजिश का पर्दाफाश करते हुए बताया था ये दोनों देश राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के iphone की जासूसी कर रहे हैं। इस पर चीन ने पलटवार करते हुए ट्रंप को हुवेई फोन यूज करने की सलाह दी है। 
PunjabKesari
दरअसल अमरीकी खुफिया एजेंसियों ने कहा है कि ट्रंप आईफोन पर अपने दोस्तों से जो कुछ भी बात करते हैं, चीनी जासूस उसे सुन लेते हैं। इस सनसनीखेज आरोप के बाद चीन ने सफाई देते हुए ट्रंप प्रशासन को सलाह दी है कि वे आईफोन के बदले हुवेई का हैंडसेट उपयोग करें।
PunjabKesari
गौरतलब है कि हुवेई चीन में मोबाइल फोन की सबसे बड़ी कंपनी है। चुनइंग ने कहा, इससे भी उनकी परेशानी दूर नहीं होती है तो उन्हें आज के जमाने के सभी उपकरण यूज करना बंद कर देना चाहिए ताकि बाहरी दुनिया से उनका सारा संपर्क समाप्त हो जाए। न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि ट्रंप जिस फोन का इस्तेमाल करते हैं, वह सुरक्षित नहीं है। उनकी जासूसी होने की बात उठाई गई थी। राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी ने अपने उम्मीदवारों को चेताते हुए कहा था कि वे चीनी कंपनियां हुवेई या जेडटीई का फोन इस्तेमाल न करें।
PunjabKesari
ट्रंप के पास सिर्फ एक सरकारी आईफोन: व्हाइट हाउस
वहीं व्हाइट हाउस ने न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार की उस रिपोर्ट को खारिज किया जिसमें कहा गया था कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पास तीन सेलफोन हैं। व्हाइट हाउस ने कहा कि ट्रंप के पास सिर्फ एक सरकारी आईफोन है, जिसे सुरक्षित रखने के लिए उच्चतम सुरक्षा मानकों का पालन किया जाता है।  दूसरी तरफ न्यूयॉर्क टाइम्स ने कहा कि वह अपने खबर पर कायम है।  ट्रंप ने ट्वीट और व्हाइट हाउस ने देर रात एक बयान के जरिए अखबार की खबर की प्रामाणिकता को चुनौती दी।     
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News