अमेरिकी एडमिरल की चेतावनी- चीन जल्द ही युद्धाभ्यास की आड़ में ताइवान पर कर सकता आक्रमण

punjabkesari.in Wednesday, Feb 28, 2024 - 06:38 PM (IST)

ताइपेः यूएस इंडो-पैसिफिक कमांड के लिए नामित अमेरिकी एडमिरल सैमुअल पापारो ने चेतावनी दी है कि चीन युद्धाभ्यास की आड़ में ताइवान पर हमला  कर सकता है।  उन्होंने कहा ये  कहा कि चीन  ताइवान पर आक्रमण को छिपाने के लिए सैन्य अभ्यास का ड्रामा रच सकता है। ताइवान न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार 14 फरवरी को, पापारो ने सिलिकॉन वैली में डिफेंस इनोवेशन यूनिट द्वारा आयोजित एक सम्मेलन में उन तरीकों पर चर्चा की, जिसमें निजी क्षेत्र अमेरिका की सुरक्षा को मजबूत करने के लिए उभरती वाणिज्यिक प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाने में अमेरिकी सेना के साथ सहयोग कर सकता है।

 

पापारो ने पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के बढ़ते खतरे और बीजिंग को रोकने के लिए अमेरिका नई प्रौद्योगिकियों का उपयोग करने के तरीकों पर बात की।अमेरिकी कमांडर ने आगे कहा कि चीन में आर्थिक, जनसांख्यिकीय संकट और पीएलए के भीतर भ्रष्टाचार के घोटालों के बावजूद, बीजिंग का नेतृत्व "अपनी महत्वाकांक्षाओं में निडर है।" ताइवान न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि चीन की  इन महत्वाकांक्षाओं में   पश्चिम प्रशांत, दक्षिण चीन सागर और ताइवान शामिल हैं।

 

पापारो के अनुसार, पिछले तीन वर्षों के भीतर, पीएलए ने अपने बल स्तरों और उन बलों की "संयुक्तता" में "चरण-स्तरीय परिवर्तन" हासिल किए हैं। उन्होंने कहा कि ये घटनाक्रम, पीएलए रिहर्सल के साथ संयुक्त क्षमताओं का प्रदर्शन और चेतावनियों की बढ़ी हुई सीमा से संकेत मिलता है कि चीन जल्द ही उस बिंदु पर पहुंच जाएगा जहां उसके पास "गहन सैन्य अभियान" शुरू करने के लिए पर्याप्त बल होंगे जो "एक युद्ध के तहत" संचालित किया जा सकता है। "


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News