कोरोना वायरस का खौफः चीन ने 8 दिनों में तैयार किया 1000 बेड का अस्पताल (देखें वीडियो )

punjabkesari.in Monday, Feb 03, 2020 - 10:50 AM (IST)

बीजिंगः कोरोना वायरस के खौफ के बीच चीन ने इससे लड़ने के लिए सिर्फ 8 दिनों में 1000 बेड का अस्पताल बनाने की घोषणा को पूरा कर दिखाया है। जीं हां चीन ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए वुहान शहर में महज 8 दिन में बनाए इस असपताल को सेवा के लिए शुरू कर दिया है। कोरोना वायरस का सबसे अधिक प्रकोप वुहान शहर में देखा गया है।

PunjabKesari

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए चीन ने रिकॉर्ड समय में 2 अस्पताल बनाने की बात कही थी जिसमें से अ पहला अस्पताल बनकर तैयार है और सोमवार से इसे मरीजों के लिए खोल दिया गया।

 

PunjabKesari

बता दें कि चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 360 से ज्यादा हो गई है। 24 जनवरी को अस्पताल बनाने का काम शुरू हुआ था। इस अस्पताल को 25 हजार वर्ग मीटर में बनाया गया है, जहां 1000 बेड है। जब से ये अस्पताल बनना शुरू हुआ, तभी से इसके कंस्ट्रक्शन की लाइव स्ट्रीमिंग सीसीटीवी चाइना पर की जा रही थी।

PunjabKesari

चीन की मीडिया के मुताबिक, अब तक इसे 40 मीलियन लोगों ने लाइव देखा है। निर्माणाधीन साइट पर मशीनों की फौज झोंक दी गई, जिसकी तस्वीरें इंटरनेट पर खूब वायरल हुई।

PunjabKesari

स्थानीय टीवी चैनल के मुताबिक चीन के मेडिकल आर्मी के 1400 स्टाफ को यहां काम पर लगाया जाएगा। यहां एक हज़ार मरीजों के इलाज के लिए इंतज़ाम किए गए है।

PunjabKesari

अब वुहान में कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों के लिए कुल मिलाकर 10 हजार बेड तैयार हो गए हैं। इसके अलावा चीन के लेशेनशान शहर में एक और अस्पताल तैयार किया जा रहा है। इसका काम भी बुधवार को तैयार कर लिया जाएगा।

 

 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News