चीन में फ़ुयांग माइज़होंग चर्च पर फिर छापेमारी, बुजुर्ग चांग सहित 18 लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 02:11 PM (IST)

बीजिंगः चीन में उइगर मुस्लिमों की तरह ही इसाइयों का उत्पीड़न भी जारी है। अनहुई प्रांत के फुयांग में एक हाउस चर्च, माईज़होंग रिफॉर्मेड को सरकार-नियंत्रित थ्री-सेल्फ चर्च में शामिल होने से इनकार करने का लगातार खमियाजा भुगतना पड़ रहा है। 23 जनवरी को "बिटर विंटर" द्वारा रिपोर्ट की गई कि 18 जनवरी, 2024 को  बच्चों की प्रार्थना सभा के दौरान छापेमारी के बाद स्वतंत्र समुदाय पर नया हमला किया गया।

 

10 मार्च को,  पुलिस ने बुजुर्ग चांग शुन को फिर से हिरासत में ले लिया । बुजुर्ग चांग की पत्नी और स्थानीय अनुयाइयों द्वारा बताया गया  कि वर्दीधारी पुलिस अधिकारियों ने बिना कोई शासनादेश या दस्तावेज़ दिखाए वयस्कों की प्रार्थना सभा में हंगामा किया और उसे बाधित किया। शासनादेश देखने की जिद करने वाले अनुयाइयों को हिरासत में ले लिया गया व उनके सेल फोन और कंप्यूटर भी जब्त कर लिए गए।


अंत में, अठारह अनुयाइयों को पुलिस स्टेशन ले जाया गया। आठ को सूचित किया गया कि वे 13 दिनों के लिए प्रशासनिक हिरासत में रहेंगे और एल्डर चांग को 15 दिनों के लिए रखा जाएगा। छह महीने में यह तीसरी बार है जब बुजुर्ग चांग को हिरासत में लिया गया है।बता दें कि चीन में जब किसी घरेलू चर्च को निशाना बनाया जाने लगता है तो उसे कभी अकेला नहीं छोड़ा जाता, जब तक कि वह या तो गायब न हो जाए या थ्री-सेल्फ चर्च में शामिल होने के लिए मजबूर न हो जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News