ब्रिटेन में चाइल्ड सेक्स गिरोह को सजा, दोषियों ने लगाए 'अल्लाह हू अकबर' के नारे

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2017 - 06:26 PM (IST)

लंदन:ब्रिटेन की अदालत ने वर्ष1999 से 2001 के बीच साउथ यॉर्कशर में दो लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न मामले की सुनवाई के दौरान 6 दोषियों को सजा सुनाई।दुष्कर्म के बाद एक12 वर्षीय बच्ची के गर्भवती हो जाने के मामले में अदालत ने सभी दोषियों को 10 से 20 साल तक की सजा दी है।

कुख्यात चाइल्ड सेक्स गिरोह के सदस्यों ने अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद अदालत में ही अल्लाह-हू-अकबर के नारे लगाने शुरू कर दिए।दोषियों में 3 भाई सहित 6 आरोपी बशरत दाद(32),नसर दाद (36),तैय्यब दाद(34),मतलूब हुसैन(41),मोहम्मद सदीक(40)और अमजद अली शामिल हैं।इनमें बशरत को सबसे अधिक 20 वर्ष कैद की सजा सुनाई गई।जज सारा राइट ने बताया कि 12 साल की बच्ची को ड्रग्स और ऐल्कॉहॉल का नशा कराकर उसके साथ गैंगरेप किया गया।

गौरतलब है कि वर्ष 2001 में ब्रिटेन की सबसे यंग मदर के तौर पर लड़की की खबर सुर्खियों में आई थी।सुनवाई के दौरान कोर्ट में मौजूद दुष्कर्म पीड़िता ने कहा, 'दुनिया में बहुत बुरे और खराब लोग हैं। मुझे लगता है कि मेरा बच्चा पाप का नतीजा है।उस घटना के बाद मेरा बचपना छिन गया।समाज में भी मुझे ताने दिए गए और मैं खुद को बेकार और अकेला महसूस करने लगी।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News