पूर्व डॉक्‍टर का आरोप, उसके ऑफिस पर ट्रंप के बॉडीगार्ड ने की थी छापेमारी

punjabkesari.in Wednesday, May 02, 2018 - 02:28 PM (IST)

वाशिंगटनः अमरीकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप को लेकर होने वाले खुलासों की कड़ी में एक और घटना सामने आयी है। व्हाइट हाउस ने आज कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व अंगरक्षक ने पिछले साल राष्ट्रपति के चिकित्सीय रिकॉर्ड अपने कब्जे में लिए जिसमें कुछ भी असामान्य नहीं है हालांकि ट्रंप के पूर्व चिकित्सक ने कहा था कि वह घटना किसी छापेमारी की तरह मालूम होती थी।

लंबे समय तक ट्रंप के निजी चिकित्सक रहे हैरॉल्ड बोर्नस्टीन ने एनबीसी न्यूज को बताया कि राष्ट्रपति के अंगरक्षक रहे और ओवल ऑफिस के पूर्व निदेशक (ऑपरेशन्स) कीथ शिलर ट्रंप की चिकित्सा रिपोर्ट लेने फरवरी 2017 को दो अन्य लोगों के साथ उनके ऑफिस पहुंचे थे।  बोर्नस्टीन ने कहा कि इस घटना से वह सदमे में थे व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने चिकित्सक द्वारा बताए गए घटना के ब्यौरे का खंडन किया।  उन्होंने संवाददाताओं को बताया ,  एक नए राष्ट्रपति के लिए यह मानक संचालन प्रक्रिया होती है।

व्हाइट हाउस चिकित्सीय इकाई राष्ट्रपति के चिकित्सीय रिकॉर्ड को अपने कब्जे में लेती है। सारा ने कहा कि बोर्नस्टीन के मुताबिक उन्हें यह घटना किसी छापेमारी की तरह लगी लेकिन च्च् मेरी समझ से ऐसा नहीं था। चिकित्सक ने ‘ द न्यूयॉर्क टाइम्स ’ को बताया था कि ट्रंप प्रोस्टेट संबंधी रोग के लिए प्रोपेसिया नाम की दवा लेते हैं और उन्होंने ट्रंप को कुछ अन्य दवाएं लेने की भी सलाह दी थी।यह जानकारी देने के दो दिन बाद ही उनके दफ्तर से ट्रंप के चिकित्सीय रिकॉर्ड ले लिए गए थे।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News