नवाज शरीफ के समर्थन में रैली निकालने पर अब्बासी, शाहबाज पर केस

punjabkesari.in Sunday, Jul 15, 2018 - 11:04 AM (IST)

लाहौरः अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के समर्थन में यहां रैली निकालने के मामले में पीएमएल-एन के 1500 कार्यकर्ताओं और शाहिद खाकन अब्बासी तथा शाहबाज शरीफ के साथ कई अन्य नेताओं पर आतंकवाद और अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर कल कानून का उल्लंघन करने के संबंध में मामला दर्ज हुआ है। इन लोगों पर पुलिसर्किमयों और रेंजर्स पर हमला करने, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और न्यायपालिका तथा सेना को गाली देने का आरोप है। पीएमएल-एन के हजारों कार्यकर्ताओं ने अल्लामा इकबाल हवाईअड्डे पर नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज का स्वागत करने के लिए मार्च निकाला था। यह दोनों लंदन से यहां इवनफील्ड संपत्ति भ्रष्टाचार मामले में क्रमश: दस साल और सात साल की सजा का सामना करने के लिए आए हैं। 
PunjabKesari
पुलिस के अनुसार पीएमएल-एन के अध्यक्ष और नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज शरीफ ने यहां रैली का नेतृत्व किया जो कि धारा 144 का उल्लंघन था। इस कानून के तहत एक स्थान पर एक समय में पांच या उससे अधिक लोगों के इकठ्ठा होने पर प्रतिबंध लगा रहता है।  पीएमएल-एन ने प्राथमिकी दर्ज होने की ङ्क्षनदा करते हुए तत्काल इसे खत्म करने की मांग की है क्योंकि जिन नेताओं पर मामले दर्ज हुए हैं, उनमें से कई 25 जुलाई को होने वाले चुनाव में हिस्सा ले रहे हैं।  पीएमएल-ए प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने कहा कि यह हमारे नेताओं को चुनाव में हिस्सा लेने से रोकने का प्रयास है। यह चुनाव से पहले की जा रही हेराफेरी है।’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News