सीरिया में मस्जिद के पास कार बम विस्फोट में 17 लोगों की मौत, 20 घायल

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2019 - 10:09 AM (IST)

बेरुत:पश्चिमोत्तर सीरिया में विद्रोहियों के नियंत्रण वाले शहर एज़ाज़ में भीड़-भाड़ वाले बाजार और एक मस्जिद के पास किए गए कार बम विस्फोट में कम से कम 17 लोग मारे गए। ब्रिटेन की संस्था ‘सीरियन ऑबजर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स' का कहना है कि रविवार को अलेप्पो प्रांत में तुर्की प्रभाव वाले क्षेत्र एज़ाज़ में हुए इस हमले में चार बच्चे भी मारे गए हैं। संस्था का कहना है कि हमले में 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

PunjabKesari

संस्था के प्रमुख रमी अब्दुल रहमान का कहना है, ‘‘शाम की नमाज़ के बाद बड़ी संख्या में लोग बाहर निकल रहे थे, उसी वक्त विस्फोट हुआ।'' स्थानीय अस्पताल के अधिकारी जिहाद बेरो ने बताया कि पास के बाजार में ईद के लिए खरीदादारी कर रहे लोग भी विस्फोट के शिकार हुए हैं। उन्होंने बताया कि आपातकालीन कक्ष पूरा भरा हुआ है और शवों को हमने जमीन पर रखा हुआ है। हमले के पीछे किसका हाथ है, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।  

PunjabKesari

इस्राइली हमले में 10 की मौत
इससे पहले इस्राइल ने पड़ोसी देश से दुर्लभ रॉकेट के हमले के जवाब में रविवार को सीरिया में हवाई हमले में 10 लोग मारे गए। ब्रिटेन स्थित निगरानी संस्था ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ (एसओएचआर) ने बताया कि विस्फोट में पांच नागरिकों और ‘सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्स’ (एसडीएफ) के पांच सैनिक मारे गए हैं। बता दें कि SDF अमेरिका समर्थित कुर्दिश अरब गठबंधन है।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News