प्रिंस विलियम ने मुंबई में बनाया डोसा...पत्नी केट ने चखा तक नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Apr 12, 2016 - 10:22 AM (IST)

मुंबई: ड्यूक और डचेज आफ कैम्ब्रिज प्रिंस विलियम तथा केट मिडलटन ने आज यहां रसोईघर में दक्षिण भारतीय लोकप्रिय भोजन डोसा बनाया। बेंगलुरू स्थित स्टार्टअप कंपनी डोसामेटिक द्वारा बनाई गई मशीन में प्रिंस विलियम ने डोसे का घोल डाला और मिडलटन ने कुछ बटन दबाए, जिसके बाद मशीन ने अपना काम करना शुरू कर दिया। कुछ ही मिनटों के बाद डोसा मशीन में से बाहर आ गया।
 

ड्यूक ऑफ कैम्ब्रिज विलियम ने इसका एक छोटा सा टुकड़ा तोड़कर चखा और कहा, ''नमस्ते मुंबई। डोसा अनुभव के लिए धन्यवाद। यह बुरा नहीं है, अगली बार यह और शानदार होगा।'' विलियम की पत्नी केट मिडलटन इस अनुभव को लेकर काफी उत्सुक नजर आ रही थीं जिन्होंने मशीन और उसकी प्रक्रिया को लेकर काफी सवाल पूछे। हालांकि उनकी पत्नी डचेस ऑफ कैम्ब्रिज ने इसे नहीं चखा।

जानकारों का कहना है कि ब्रिटिश शाही परिवार के सदस्यों के लिए यह परंपरा से अलग हटकर था जो सार्वजनिक रूप से कुछ भी खाने पीने से परहेज करते हैं। डोसा का छोटा सा टुकड़ा खाने के बाद डोसामेटिक के मुख्य कार्यकारी ईश्वर के विकास ने उन्हें बताया कि डोसा काफी कुछ पैनकेक से मिलता जुलता है जिसे ब्रिटेन में शौक से खाया जाता है। विकास ने बताया कि जिस मशीन को रायल दंपत्ति ने इस्तेमाल किया उसे जल्द ही घरों में इस्तेमाल के लिए पेश किया जाएगा । उन्होंने साथ ही बताया कि उनकी तीन साल पुरानी कंपनी ने पहले ही होटलों और कोरपोरेट ग्राहकों को यह मशीन उपलब्ध करानी शुरु कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News