ब्रसेल्स एयरपोर्ट पर अभी भी मंडरा रहा है खतरा !

punjabkesari.in Friday, Apr 01, 2016 - 01:17 PM (IST)

लंदन: बेल्जियम में हुए आत्मघाती हमले के बाद पुलिस ने दावा किया है कि ब्रसेल्स हवाईअड्डे पर अब भी कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट(आईएस) के कम से कम 50 समर्थक बैगेज हैंडलर, सफाई कर्मचारी और कैटरिंग स्टाफ के रूप में काम कर रहे हैं । ब्रिटिश दैनिक‘डेली मेल’में प्रकाशित रिपोर्ट में बताया गया है कि बेल्जियम के एक एयरपोर्ट पुलिस अधिकारी ने खुला खत लिखते हुए इसके बारे में सबको आगाह किया है ।


अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी संगठन के समर्थक के बारे में चेतावनी दे दी गई है , जो अपने सिक्योरिटी बैच की वजह से विमान तक अपनी पहुंच रखते हैं लेकिन इस चेतावनी के बावजूद वे नौकरी में बने हुए हैं । एयरपोर्ट पुलिस कहना है कि उनकी चेतावनियों पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है । सुरक्षा मानकों की कमी के कारण हड़ताल पर जाने की धमकी देने वाली एयरपोर्ट पुलिस का कहना है कि संभावित हमलों को अंजाम देने के मकसद से हवाईअड्डे की रेकी करने वाले आईएस समर्थकों का मुद्दा उन्होंने उठाया है । कुछ दिन पहले ही इस संबंध में रिपोर्ट आई थी कि ब्रसेल्स में हमला करने वालों में शामिल दो आतंकवादियों ने एयरपोर्ट पर सफाई कर्मचारी के रूप में काम किया था ।


पुलिस ने जिन कर्मचारियों की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया है, उनमें से कुछ ने गत साल नवंबर में पेरिस में हमले के बाद जश्न मनाया था । बता दें कि पेरिस हमले में 130 लोग मारे गए थे । इन कर्मचारियों की जब जांच की गई तो पाया गया कि वे कट्टरपंथी विचारधाराओं वाले हैं और उनके खिलाफ आपराधिक मामले भी दर्ज हैं । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News