म्यांमार के सबसे शहर में धमाके से दो लोगों की मौत, सेना का वाहन क्षतिग्रस्त

2021-06-19T11:48:05.42

बैंकॉक: म्यांमार के सबसे बड़े शहर यांगून में शुक्रवार को हुए धमाके में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक टैक्सी और सेना का एक ट्रक क्षतिग्रस्त हो गया। इस घटना को देश में सैन्य शासन और लोकतंत्र समर्थक विपक्ष के बीच हिंसा में बढ़ोतरी के तौर पर देखा जा रहा है। म्यांमा की मीडिया ने खबर दी कि यांगून के कामगारों की बस्ती टार्मवे के करीब बम धमाका हुआ। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

 

ऑनलाइन समाचार सेवा पीपुल मीडिया ने खबर दी कि सैन्य वाहन पर बम फेंका गया जिसकी चपेट में आने से उप पुलिस प्रमुख की मौत हो गयी जबकि चार सैनिकों और दो पुलिस कर्मी घायल हो गए। खबर के मुताबिक यह वाहन पूर्ववर्ती आंग सान सू ची की सरकार के समय संसद में मुख्य विपक्षी समूह रहे यूनियन सॉलिडैरिटी ऐंड डेवलपमेंट पार्टी (यूएसडीपी)के कार्यालय के बाहर खड़ा था।

 

इस घटना को लेकर ऑनलाइन मंच पर मिली जुली प्रतिक्रिया आई। कुछ ने इस घटना की प्रशंसा की तो कुछ ने आशंका व्यक्त करते हुए कहा कहीं यह सेना द्वारा ही ‘जन सुरक्षा बलों' को बदनाम करने के लिए तो नहीं किया गया है जिसका गठन सेना और पुलिस का मुकाबला करने के लिए किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News