पीछे पड़े थे सांप, 3 बार चंगुल में फंसने के बाद एेसे बचाई जान, रोंगटे खड़े करने वाला Video

punjabkesari.in Wednesday, May 17, 2017 - 02:24 PM (IST)

नई दिल्ली: यूं तो आपने जानवरों के कई वीडियो देखे होंगे लेकिन सोशल मीडिया पर पिछले साल नवंबर में अपलोड किए गए इस वीडियो को देख आप भी हैरान रह जाएंगे। 


दर्जनों सांप के आक्रमण के बीच इगुआना(अमरीकी छिपकली)के बच निकलने वाला यह वीडियो आपके रोंगटे खड़े कर देगा। इस वीडियो को इंग्लैंड टीवी और फिल्म इंडस्ट्री का सबसे बड़ा बाफ्टा( BAFTA)अवॉर्ड दिया गया है। BAFTA का अर्थ 'ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन अवार्ड्स है। इस वीडियो को 4 करोड़ से ज्यादा बार देखा गया है। यह वीडियो फर्नांडिया आइलैंड का है। इस वीडियो में आप देख सकते है कि एक इगुआना सांप के इलाके में चला जाता है। तभी एक सांप इगुआना पर हमला करता है। इगुआना भागना शुरू करता है।देखते ही देखते वहां सैंकड़ो सांप आ जाते हैं। सभी इगुआना का शिकार करने के लिए दौड़ लगाते हैं। 


सांप उसे पूरी तरीके से जकड़ लेता है लेकिन इगुआना सांप के चंगुल से छूटकर निकल जाता है। वह जैसे ही आगे बढ़ती है, वहां मौजूद दूसरे सांप उसका शिकार करने के लिए हमला करते हैं लेकिन इगुआना हिम्मत नहीं हारता है। वह पहाड़ के ऊपरी हिस्से में जाने के लिए छलांग लगाता है। एक दूसरा सांप भी मुंह खोलकर उसे झपटने के लिए हवा में छलांग लगाता है। इगुआना आखिरकार बच जाता है, वह पहाड़ की ऊपरी चोटी पर पहुच जाता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News