US में कोरोना पर विजय ! व्हाइट हाउस ने मास्क उतारे, गले मिलने का दौर शुरू

punjabkesari.in Saturday, May 22, 2021 - 04:49 PM (IST)

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस में माहौल एक बार फिर जीवंत और खुशनुमा हो उठा है । अमेरिका में कोरोना महामारी पर आंशिक विजय के बाद व्हाइट हाउस के सबसे बड़े कक्ष में  लोग बिना मास्क लगाए हंसते-मुस्कुराते दिखे। यात्रा पर आए एक राष्ट्र प्रमुख का धूमधाम से औपचारिक समारोह में हाथ मिलाकर स्वागत करते हुए और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को मेडल ऑफ ऑनर प्राप्त करने वाले 94 वर्षीय बुजुर्ग को खुशी से गले लगाते देखा गया।

PunjabKesari

यह सब कुछ कोविड-19 टीके की बढ़ती उपलब्धता और मास्क एवं सामाजिक दूरी पर संघीय दिशा-निर्देश में हाल में दी गई रियायत के कारण बाइडेन प्रशासन पेनसिल्वानिया एवेन्यू में वैश्विक महामारी से पहले के स्वरूप एवं अनुभव को अपना रहे है। वेस्ट विंग के अधिक से अधिक कर्मचारी काम पर वहां लौट रहे हैं और कई और संवाददाता ऐसा करते दिखेंगे क्योंकि व्हाइट हाउस ने यह संदेश दे दिया है कि टीकाकरण के साथ पहले की तरह सामान्य स्थिति में लौटा जा सकता है।

PunjabKesari

सुरक्षा एवं मिश्रित संदेशों को लेकर अंदेशा बना हुआ था लेकिन व्हाइट हाउस के फिर से खुलने एवं वहां के राहत भरे माहौल की तस्वीरों से इन चिंताओं पर विराम लग गया है। यह एक संकेत है कि अमेरिका में वैश्विक महामारी का प्रभाव किस तरह से कम होता जा रहा है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने शुक्रवार के नियमित संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की, “हम लौट आए हैं।” उन्होंने कहा, “मैं पुष्टि कर सकती हैं कि हम गर्मजोशी से भरे हुए हैं और हमें यहां आना पसंद है।”

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News