लादेन की राह पर उसका बेटा, अमेरिका को दी धमकी

punjabkesari.in Sunday, Aug 16, 2015 - 05:54 PM (IST)

लंदन: खूंखार आतंकवादी ओसामा बिन लादेन का बेटा भी अब उसकी ही राह पर जा रहा है। लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन की ओर से जारी किए गए नए ऑडियो में अमेरिका, ब्रिटेन और उनके सहयोगी देशों पर आतंकवादी हमले कर दहलाने की धमकी दी है। तस्वीर में एक मासूम से दिखने वाले हमजा ने इन देशों पर हमले की धमकी दी है, जो अमेरिका के सहयोगियों में शुमार किए जाते हैं। 

बता दें कि हमजा को भविष्य का अलकायदा लीडर माना जा रहा है। आतंकी संगठन के तमाम नेताओं का मानना है कि हमजा अपने पिता की विरासत को संभाल सकता है। अपने ऑडियो संदेश में हमजा ने आतंकियों से अपील करते हुए कहा कि हमें अपनी जंग को काबुल, गाजा और बगदाद से निकालकर वॉशिंगटन, लंदन, पेरिस और तेल अवीव तक ले जाना होगा। यह आप सभी लोगों का कर्तव्य है। हमजा ने दुनिया भर में ईसाई और यहूदी ताकतों पर हमले करने की अपील की है। 

माना जा रहा है कि हमजा का यह संदेश जून में रेकॉर्ड किया गया था, लेकिन इसे रिलीज हाल ही में किया गया है। अलकायदा की ओर से जारी इस संदेश में आतंकी संगठन आईएस का कोई जिक्र नहीं है। टेरर इंटेलिजेंस ग्रुप सिरते के मुताबिक, हमजा बिन लादेन की रणनीति अपने इस वीडियो के जरिए दुनिया भर में जिहाद का प्रसार करना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News