बेटे के कटे सिर के साथ मुस्कुराता हुआ ये खूंखार आतंकी, पढ़े इसके खतरनाक कारनामे

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2015 - 06:03 PM (IST)

बेरूत: दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल होने के लिए नोबेल फैमिली के लोग भी उत्सुक हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला खालिद शरीफ आतंकी संगठन को ज्वाइन करने के लिए सपरिवार सीरिया पहुंचा। एक अंग्रेजी वेबसाइट की खबर के मुताबिक, इस शख्स ने अपनी 13 साल की बेटी की शादी एक ऐसे आतंकी से की, जो कई यजीदी महिलाओं से रेप कर चुका है।

खालिद ने आईएस ज्वाइन करने के बाद जासूसी के कई आरोपियों के सिर कलम किए हैं। उसने कुछ वक्त पहले अपने सात साल के बेटे की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी, जिसमें वह एक कटा सिर लेकर मुस्कुराते दिख रहा है। अब माना जा रहा है कि खालिद अपने परिवार को ऑस्ट्रेलिया वापस भेजना चाहता है।

खालिद ने ऑस्ट्रेलिया से निकलने के लिए अपने भाई के पासपोर्ट का इस्तेमाल किया। वह 2013 में अपने बेस्ट फ्रेंड मोहम्मद इलोमर के साथ मिडल ईस्ट पहुंचा। बाद में इसी इलोमर से खालिद ने अपनी बेटी जैनब की शादी की। खालिद के अलावा उसकी पत्नी टारा नेटलटन और पांच बच्चे भी इस साल फरवरी में सीरिया पहुंच गए।

खालिद आईएसआईएस के लिए सिक्योरिटी कॉर्डिनेटर के तौर पर काम करता है। खालिद अपने बच्चों की हथियारों और लोगों के कटे सिरों के साथ फोटोज पोस्ट करने की वजह से सारी दुनिया में कुख्यात है। खालिद और इलोमर पर यजीदी लड़कियों को अगवा करके उनके साथ रेप करने का भी आरोप है। खालिद और उसके दोस्त की बीते हफ्ते आईएसआईएस के इलाके रक्का में अमेरिकी ड्रोन अटैक में मारे जाने की खबर है। हालांकि, इस बात की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News