ISIS आतंकियों को लड़कियों की तलाश, दे रहे हैं विज्ञापन! (PICS)

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2015 - 12:41 PM (IST)

नई दिल्लीः इस समय दुनिया का सबसे शक्तिशाली और खूंखार आंतकी संगठन इस्लामिक स्टेट आई.एस. है। इस संगठन के क्रूर और दिल कंपाने वाला कारनामे रोज ही सुनने को मिल रहे हैं। 

ज्यादातर लोगों का सोचना यहींहै कि इन आतंकियों का कोई घर नहीं हैं न बीवी न ही बच्चे लेकिन ऐसा कुछ नहीं है क्योंकि इनकी बीवियां भी हैं और बच्चे भी हैं। जी हां, आपको बता दें कि ये आतंकी भी मेट्रिमोनियल के जरिए अपनी शादी का विज्ञापन देते हैं लेकिन इनके विज्ञापन की भाषा थोड़ी अलग है। 

ब्रिटिश जेहादी ने सोशल मीडिया पर लिखा है,  "मैं खिलाफत के साये में रह रहा हूं और बहुत खुश हूं। मेरी शादी एक राजकुमारी से हुई है लेकिन तीन की जगह अभी भी खाली हैं।"

जाहिर है इस तरह का विज्ञापन दहशत की नगरी में ही दिया जा सकता है। एक और ब्रिटिश जेहादी अबु दुजाना ने भी ट्विटर पर लिखा है, " दूसरी बीवी की तलाश है। उसने लिखा है कि दूसरी शादी को लेकर मैं बहुत गंभीर हूं लड़कियां चाहें तो मेरी पहली पत्नी से भी बात कर सकती हैं।"

उसने अपनी पत्नी की ट्विटर आईडी भी अपने विज्ञापन में लिखी है। उसकी पत्नी की ट्विटर आईडी है @UmmDujana91। इस बात से यह बात तो साफ जाहिर है कि शादी के इश्तेहार में अपनी पहली बीवी की ट्विटर आईडी देने की हिम्मत भी आतंक के दूल्हे ही कर सकते हैं।

एक और पश्चिमी देश से जेहाद के लिए ईराक पहुंचे आतंकी ने अपने ट्विटर पर लिखा है कि इस्लामिक स्टेट के नागरिक और सैनिक तीसरी बीवी की तलाश में हैं। झिझक मार डालेगी! प्लान कीजिए! तुरंत अमल कीजिए!

एक और दूल्हे ने जिसने अपना नाम अबु इब्राहीम फिनलेंडी लिखा है। उसने विज्ञापन में अपनी पहचान कुछ इस तरह लिखी है,  मूलरूप से फिनलैंड का निवासी हूं। उम्र 21 साल है और अभी तक अकेला हूं। हालांकि ऐसा नहीं है कि सिर्फ आतंकी दूल्हें ही शादी के लिए इश्तेहार देते हैं। महिलाएं भी शौहर तलाशती हैं और बाकायदा विज्ञापन देती हैं।

डच की एक महिला ने ट्विटर पर अपने लिए दूल्हे की तलाश की है। उसने खुद को उम्मे हारित बताया है। उसने लिखा है कि उसका पति शहीद हो चुका है और वो शहीद की विधवा है। एक और ब्रिटिश महिला सैली जोन्स जिसने जुनैद हुसैन से शादी की है। उसने लिखा है कि मेरा शौहर अबु हुसैन अल बरतानी है।

उल्लेखनीय है कि हर लड़की यह बात अच्छी तरह से जानती हैं कि जिस लड़के से वह शादी कर रही हैं वो कुछ घंटों बाद ही मर जाए और वह विधवा हो जाए लेकिन जेहाद के लिए लड़ने का जुनून इनकी जिंदगी से ज्यादा अहम है, जिसमें न मरने का डर है और न मारने का। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News