एयर एशिया: विमान के मलबे की खोज में जुटे गोताखोर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 06, 2015 - 05:09 PM (IST)

जकार्ता: एयर एशिया के दुर्घटनाग्रस्त विमान के मलबे की खोज में गोताखोर तथा खोज टीम के अन्य सदस्य अपेक्षाकृत अनुकूल मौसम का लाभ उठाकर जुट गए, किन्तु अब भी विमान के ब्लैक बाक्स और फ्लाइट रिकार्डर के मिलने के कोई सुराग नहीं है।

इंडोनेशिया के अधिकारियों का विश्वास है कि उन्होंने विमान के पिछले हिस्से तथा अन्य अवशेषों को देख लिया है, जिनमें ब्लैक बाक्स है। यह सभी जावा के महासागर की तलहटी में हैं लेकिन वहां समुद्र के जल की लहरें इतनी तेज हैं कि गंतव्य तक पहुंचना मुश्किल है। तेज धार के कारण गोताखोर वहां तक पहुंच नहीं पा रहे हैं।

इंडोनेशिया की खोज तथा बचाव एजेंसी का कहना है कि आज मौसम अनुकूल है, जिसके कारण खोज टीम अपना काम कर सकती है। अब तक दुर्घटनाग्रस्त विमान का अवशेष नहीं मिल पाया है तो इसका कारण समुद्र के जल की धारा का तेज होना, तलहटी पर कम दिखाई देना है।

कल इंडोनेशिया के नौसैनिक जहाज के कप्तान ने विमान के पिछले हिस्से के दिखाई देने की सूचना दी थी। अब तक दुर्घटनाग्रस्त विमान के 37 शव बरामद किए गए हैं। इस बीच इंडोनेशिया की बीमा कंपनी ने दुर्घटनाग्रस्त विमान के यात्रियों के बीमों के दावों के लिए उनके कागजों की छानबीन शुरू कर दी है ताकि मृत व्यक्तियों के परिजनों को भुगतान किया जा सके।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News