महिला बैंकर पर आया कस्टमर का दिल, बॉस ने दे दिया एेसा ऑर्डर !

punjabkesari.in Sunday, May 07, 2017 - 11:26 AM (IST)

लंदनः लंदन के अबू धाबी इस्लामिक बैंक में काम करने वाली एक महिला स्टाफ पर उसके बॉस ने अरब के एक धनी व्यापारी के साथ डिनर पर जाने के लिए दबाव बनाया। अरब का ये व्यापारी लंदन स्थित अबू धाबी इस्लामिक बैंक में 25 मिलियन पौंड यानी की लगभग 2 अरब रुपए जमा कराने आया था।

 ब्रिटेन के अखबार द मिरर के मुताबिक  अरब व्यापारी   इस बैंक की रिलेशनशिप मैनेजर सुमैया गैरार्ड से अपनी दोस्ती बढ़ाने लगा और उसे अभद्र मैसेज भेजने लगा। 36 साल की सुमैया गैरार्ड ने जब इसकी शिकायत अपने बैंक के चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर जवादत जवादत से की तो इस अधिकारी ने भी इस महिला को उलटे उस अरबी व्यापारी के साथ डिनर पर जाने को कहा।

बैंक के इस व्यवहार से आहत इस महिला ने इस बात की चर्चा अपने दोस्त से की तो  दोस्त ने कहा कि बैंक का अधिकारी उसका इस्तेमाल करना चाह रहा है। बता दें कि रिलेशनशिप मैनेजर सुमैया गैरार्ड शादीशुदा हैं।  उन्होंने आखिरकार पिछले नवंबर को इस बैंक की नौकरी को अलविदा कह दिया और बैंक प्रबंधन के खिलाफ यौन उत्पीड़न का केस दर्ज करवा दिया है।

इस केस की सुनवाई के दौरान एक ट्रिब्यूनल ने कहा कि सुमैया गैरार्ड ने बैंक से 80 हजार पौंड बतौर हर्जाना मांगा है। सुमैया गैरार्ड के बैंक ने उसे बताया कि ये वीआईपी कस्टमर क्लाइंट ए के नाम से जाना जाता है। समुैया चाहती थीं कि वो इस वीआईपी क्लाइंट के साथ प्रोफेशनल तरीके से पेश आएं ताकि उनकी नौकरी बच सके, लेकिन उसे नौकरी से अलविदा कहना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News