अमेरिका ने अमेरिकी नागरिकों को जल्द से जल्द इथियोपिया छोड़ने की सलाह, जानिए वजह

punjabkesari.in Saturday, Nov 06, 2021 - 07:08 AM (IST)

वॉशिंगटनः अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने इथियोपिया में अस्थिर सुरक्षा माहौल के बीच सुरक्षा अलर्ट जारी करते हुए अमेरिकी नागरिकों को जल्द से जल्द देश छोड़ने की सलाह दी है। 
PunjabKesari
विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को जारी सलाह में कहा, ‘‘इथियोपिया में सुरक्षा के लिहाज से माहौल बिगड़ रहा है। हम इथियोपिया में रहने वाले अमेरिकी नागरिकों को जल्द से जल्द देश छोड़ने की सलाह देते हैं। विदेश मंत्रालय देश छोड़ने के इच्छुक लोगों को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है और उन्हें सलाह देता है कि वे अधिक जानकारी के लिए इथियोपिया में बने अमेरिकी दूतावास से संपर्क करें।'' 
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि गुरुवार को इथियोपियाई मीडिया में ये खबरें आई थी कि पार्लियामेंट के निचले सदन ने देश के नागरिकों को विद्रोहियों से बचाने की अंतिम कोशिश के बाद देश में आपातकाल की स्थिति लागू करने को मंजूरी दे दी है। विद्रोहियों ने 31 अक्टूबर को अदीस अबाबा की राजधानी के उत्तर में स्थित कोम्बोल्चा शहर पर नियंत्रण कर लिया है और वे दक्षिण की ओर बढ़ रहे हैं। 
PunjabKesari
गौरतलब है कि इथियोपिया सरकार और टाइग्रे पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट (टीपीएलएफ) के विद्रोहियों के बीच नवंबर 2020 से देश के उत्तरी क्षेत्रों पर नियंत्रण को लेकर संघर्ष चल रहा है, जब सरकार ने टीपीएलएफ पर एक सैन्य अड्डे पर हमला करने का आरोप लगाया था। इथियोपियाई सरकार ने पड़ोसी इरिट्रिया के समर्थन से टाइग्रे में एक सैन्य अभियान शुरू किया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News