अलेप्पो में संयुक्त राष्ट्र की अपील बेअसर

punjabkesari.in Monday, Oct 24, 2016 - 02:21 PM (IST)

सीरिया: सीरियाई शहर अलेप्पो में एक पक्षीय संघर्षविराम कल समाप्त हो गया और इसकी अवधि को आगे बढ़ाने की संयुक्त राष्ट्र की अपील बेअसर रही। विश्व निकाय को उम्मीद थी कि तीन माह से सरकारी बलों की गोलीबारी के शिकार और विद्रोहियों की पकड़ वाले पूर्वी अलेप्पो से घायल नागरिकों को बाहर निकाल लिया जाएगा और उन तक राहत भी पहुंचाई जाएगी।

सरकार समर्थक रूस द्वारा घोषित तीन दिवसीय संघर्षविराम समाप्त होने के बाद एक बार फिर झड़पों, गोलीबारी तथा हवाई हमलों का सिलसिला शुरू हो गया और तीन नागरिकों की जान चली गई। अलेप्पो मेंसीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि हमलों और गोलाबारी में एक बार फिर पूर्वी जिले में तबाही मची और सरकारी बलों के नियंत्रण वाले पश्चिमी हिस्से की सीमा पर देर रात तक संघर्ष का सिलसिला जारी रहा।

शहर के पूर्वी इलाकों को फिर से अपने नियंत्रण में लेने के लिए रूस के समर्थन से सीरियाई सेना के अभियान में अस्थायी रुकावट की मास्को की घोषणा के बाद से ऑब्जर्वेटरी ने रविवार (23 अक्तूबर) को पहले हवाई हमले की खबर दी। संघर्षविराम इस इरादे से किया गया था कि पूर्वी हिस्से से नागरिकों और विद्रोहियों को जाने दिया जाए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News