डरावना और शॉकिंग VIDEO: प्लेन पर अचानक गिर गई बिजली, 400 से अधिक यात्री विमान में सवार, निकली चीखें

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 01:16 PM (IST)

नेशनल डेस्क: विमान में विवादों के मामले जहां थमने के नाम नहीं ले रही वहीं इस बीच एक और हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। बता दें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें आसमान में उड़ते विमान में अचानक बिजली आ गिरी।  वायरल हो रहे इस हैरान कर देने वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे आसमान में उड़ रहे प्लेन के ऊपर अचानक से बिजली गिर जाती है।   ये वीडियो दुनियाभर में तेजी से वायरल हो रहा है।
 
दरअसल, यह वीडियो एयर कनाडा बोइंग 777 का बताया जा रहा है। यह हादसा उस समय हुआ जब एयर कनाडा बोइंग 777 वैनकूवर (वैंकावूर) से उड़ान भर चुकी थी।  टेक ऑफ के बाद फ्लाइट पर अकाशीय बिजली गिर गई। यह वीडियो काफी डरावना और शॉकिंग है, जो अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जमकर वायरल हो रहा है।   राहत की बात तो ये है कि, इससे फ्लाइट को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। जानकारी के मुताबिक, जब अकाशीय बिजली विमान पर गिरी तो उस समय फ्लाइट में करीब 400 से अधिक यात्री शामिल थे।  इस फ्लाइट ने वैनकूवर (वैंकावूर) एयरपोर्ट से लंदन स्थित हीथ्रो एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन रास्ते में ही ये हादसा हो गया। 

वीडियो के वायरल होने पर एक यूजर ने लिखा, थोड़ी देर के लिए पायलट को भी कॉफी की जरूरत नहीं पड़ेगी होगी। दूसरे यूजर ने लिखा, यह वाकई काफी डरावना है। 

ध्यान दें....
बता दें कि, फ्लाइट पर बिजली गिरने का असर नहीं होता है. कारण यह है कि प्लेन की बाहरी लेयरकार्बन से मिलकर बनी होती है जिससे  बिजली को रोकने के लिए तांबे की पतली परत तैयार की जाती है, जो कि प्लेन को चारों से कवर करती है,हालांकि प्लेन के अंदर बिजली गिरने की आवाज जरूर सुनी जा सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News