अफगानिस्तान से निकाले लोगों ने अल्बानिया में किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Thursday, Jun 02, 2022 - 01:22 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  पिछले साल तालिबान के सत्ता में लौटने के बाद अफगानिस्तान से निकाले गए लोगों के एक समूह ने बुधवार को संयुक्त राज्य अमेरिका भेजे जाने को लेकर में देरी पर निराशा जताते हुए अल्बानिया में प्रदर्शन किया। अल्बानिया की राजधानी तिराना के उत्तर-पश्चिम में 70 किलोमीटर (45 मील) की दूरी पर स्थित शेंगजिन में परिवारों के एक छोटे समूह ने अमेरिका से उनके स्थानांतरण की प्रक्रिया को तेज करने का आह्वान किया।

 

कुछ महिलाओं और बच्चों ने हाथों में पोस्टर पकड़े हुए थे जिनपर लिखा था, 'हमें भुला दिया गया है।' अगस्त और सितंबर 2021 में 2,400 अफगानों को अल्बानिया ले जाया गया और शेंगजिन और एक अन्य रिसॉर्ट शहर, ड्यूरेस में अस्थायी आश्रय प्रदान किया गया।

 

संयुक्त राज्य अमेरिका और गैर-सरकारी संगठनों ने उन्हें समायोजित करने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान की। अल्बानियाई सरकार ने उस समय कहा था कि वह अंतिम समझौते के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका जाने से पहले कम से कम एक साल के लिए हजारों अफगानों को यहां रखेगी। हाल ही में, सरकार ने उन्हें एक वर्ष से अधिक समय तक यहां रखने का वादा किया यदि उनके अमेरिकी वीज़ा में देरी हुई।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News