अफगानिस्तान में तालिबान के एक्शन में ISIS के तीन सदस्य ढेर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2023 - 02:31 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबान बलों द्वारा रात भर की गई कार्रवाई में चरमपंथी इस्लामिक स्टेट समूह के तीन सदस्य मारे गए। तालिबान के एक प्रवक्ता ने बुधवार को यह जानकारी दी। इस्लामिक स्टेट समूह का क्षेत्रीय सहयोगी अगस्त 2021 में तालिबान के अफगानिस्तान की बागडोर अपने हाथ में लेने के बाद से उसका सबसे बड़ा प्रतिद्वंद्वी रहा है। आतंकवादी संगठन ने तालिबान के गश्ती दल और अफगानिस्तान के शिया अल्पसंख्यकों के सदस्यों को निशाना बनाते हुए अपने हमले बढ़ा दिए हैं।

 

तालिबान सरकार के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने बताया कि मंगलवार को चलाए गए अभियान में काबुल में आईएस के ठिकाने को निशाना बनाया गया, जिसमें आतंकवादी संगठन के तीन कुख्यात सदस्य मारे गए। वे लोग रमजान के पाक महीने में हमले करने की योजना बना रहे थे। मुजाहिद ने कहा, ‘‘ आईएस के सदस्य इस ठिकाने का इस्तेमाल काबुल शहर में हमले करने और रमजान के महीने में धार्मिक स्थलों तथा लोगों को निशाना बनाने की योजना बनाने के लिए कर रहे थे।''

 

अफगानिस्तान से अमेरिका और उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) सेना के लौटने के बाद अगस्त 2021 के मध्य में तालिबान ने देश की बागडोर अपने हाथ में ले ली थी। तालिबान के महिलाओं और अल्पसंख्यकों के अधिकारों तथा स्वतंत्रता को प्रतिबंधित करने जैसे कई कदमों के कारण अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने तालिबान सरकार को अभी तक मान्यता नहीं दी है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News