फर्टीलिटी क्लिनिक का धोखाः 68 लाख रुपए खर्च पैदा किए जुड़वा लड़के निकले किसी और के

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2019 - 11:25 AM (IST)

लॉस एंजिलिसः अमेरिका में एक फर्टीलिटी क्लिनिक पर कपल ने अकल्पनीय धोखा करने के लिए केस दर्ज कराया है और हर्जाने की मांग की है। असल में फर्टीलिटी क्लिनिक की मदद से प्रेग्नेंट हुई महिला ने जिन जुड़वां बच्चों को जन्म दिया वे उनके थे ही नहीं।मामला अमेरिका के लॉस एंजिलिस के सीएचए फर्टीलिटी सेंटर का है। 2012 में शादी करने वाले एशियाई कपल को जब बच्चा नहीं हुआ तो उन्होंने फर्टीलिटी सेंटर से संपर्क किया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, क्लिनिक हजारों कपल के बच्चा पैदा करने में मदद का दावा करता है। फर्टीलिटी क्लीनिक में महीनों के ट्रीटमेंट पर कपल को करीब 68 लाख रुपए का खर्च आया. सिंतबर में महिला प्रेग्नेंट होने में सफल रही थी । क्लिनिक ने बताया कि प्रेग्नेंसी के लिए फीमेल एम्ब्रिओ का इस्तेमाल किया गया है।
हालांकि, सोनोग्राम टेस्ट में पता चला कि महिला के गर्भ में 2 लड़के हैं। टेस्ट देखकर कपल चौंक गए।

क्लीनिक की ओर से उन्हें भरोसा दिलाया गया कि सोनोग्राफ टेस्ट पूरी तरह सही नहीं है. लेकिन इसी साल मार्च में महिला ने जुड़वां लड़कों को जन्म दिया। इसके बाद बच्चों को उनके बायोलॉजिकल पैरेंट्स को सौंपना पड़ा। दोनों बच्चे गैर एशियाई नस्ल के थे और जांच में पता चला कि दोनों एक पैरेंट्स के भी नहीं थे। कपल ने मुकदमे में कई तरह के नुकसान के लिए हर्जाने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News