गाजा में इजराइल के हमले में बच्चों एवं UN कर्मी समेत 6 लोगों की मौत, चश्मदीदों ने बताया आंखों देखा मंजर

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2024 - 10:54 AM (IST)

फलस्तीन: मध्य गाजा में इजराइल के हवाई हमलों में शुक्रवार को दो बच्चों और संयुक्त राष्ट्र के एक कर्मी समेत कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई। फलस्तीनी अस्तपाल के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दीर अल-बलाह शहर में अल अक्सा शहीद अस्पताल के अधिकारियों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गाजा में सलाह अल-दीन मार्ग पर मघाजी शरणार्थी शिविर के पास एक इजराइली हमले में तीन वयस्कों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि मृतकों में से एक व्यक्ति ने संयुक्त राष्ट्र की वर्दी पहन रखी थी। 
PunjabKesari
अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि नुसेरात शरणार्थी शिविर में हुए हमले में भी एक वयस्क और दो बच्चों की मौत हो गई। इजराइली सेना ने इन हमलों पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इजराइल अपने हमलों में आम नागरिकों की मौत के लिए हमास को जिम्मेदार ठहराता है। उसका कहना है कि इजराइल आम लोगों की आड़ में अपनी गतिविधियों को अंजाम देता है जबकि हमास ने इन आरोपों से इनकार किया है और इजराइल पर आम लोगों को निशाना बनाने का आरोप लगाया है। 
PunjabKesari
इस बीच, इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने शुक्रवार को कहा कि इजराइली वार्ताकारों का एक दल हमास के साथ संघर्ष विराम और बंधकों की अदला-बदली के समझौते पर अगले सप्ताह वार्ता फिर से शुरू करेगा। इससे यह संकेत मिलता है कि गाजा में युद्ध समाप्त करने के लिए समझौते की दिशा में प्रगति हो रही है। हमास द्वारा सात अक्टूबर को किए गए हमले में करीब 1,200 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया गया था। इसके बाद इजराइल ने हमास के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की थी। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इस युद्ध में 38,000 से अधिक फलस्तीनी मारे गए है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News