अफगानिस्तान सेना की कारर्वाई में 50 आतंकवादी ढेर

punjabkesari.in Sunday, Feb 09, 2020 - 11:15 PM (IST)

काबुल : अफगानिस्तान सेना के आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) और तालिबान की खिलाफ देशभर में सिलसेवार तरीके से किए गए हवाई हमलों में कम से कम 50 आतंकवादी मारे गए। अफगानिस्तान अधिकारियों ने रविवार को बताया कि पश्चिमी कुनार प्रांत में सेना ने आईएस के ठिकानों पर हवाई हमला किया जिसमें 19 आतंकवादी मारे गए और कंधार,कुंदूज़,हेरात, बल्ख और हलमंद प्रांतों में सेना के सिलसेवार तरीके से किए गए हवाई हमलों में तालिबान के 39 आतंकवादी ढेर हो गए।

एक सुरक्षा सूत्र ने बताया कि नेशनल डायरेक्टर ऑफ़ सिक्योरिटी के विशेष सुरक्षा बलों द्वारा सेरा गुल क्षेत्र में किए गए हवाई हमलों में आईएस के 19 आतंकवादी मारे गए जिसमें मशहूर आईएस कमांडर काज़ी अशमा भी शामिल है। उन्होंने बताया कि इन हमलों के दौरान चार पाकिस्तानी और तीन उज़्बेकिस्तान के नागरिकों को भी निष्प्रभावी कर दिया। 

इसके अलावा अफगान डिफेंस मंत्रालय ने ट्वीट कर बताया कि वायुसेना ने उत्तरी प्रांत बख और कुंदूज़ में हवाई हमला कर 16 तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया जबकि हेरात और हलमंद प्रांत में हमला कर 14 आतंकवादियों को ढेर कर दिया। इसके अलावा स्थानीय पुलिस प्रमुख ने बताया कि दक्षिणी कंधार में सेना की कारर्वाई में नौ तालबानी आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया। हालांकि यह कारर्वाई किसने की उन्होंने यह नहीं बताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News