पाक में वकीलों का अस्पताल पर हमला: तोड़फोड़ की व गाड़िया फूंकी, 5 मरीजो की मौत (pics)

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 10:29 AM (IST)

लाहौरः पाकिस्तान में हजारों वकीलों ने एक अस्पताल में घुसकर तोड़फोड़ मचाई जिससे गंभीर रूप से घायल पांच मरीजों की बुधवार को मौत हो गई। लाहौर के पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी में काफी संख्या में वकील घुस गए और वहां तोड़फोड़ मचाई। वकीलों का कहना था कि उन्होंने दो हफ्ते पहले एक साथी वकील पर चिकित्सकों द्वारा किए गए हमले का बदला लेने के लिए ऐसा किया।

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि वकील जैसे ही अस्पताल में घुसे, वहां मौजूद चिकित्सक और पैरामेडिकल कर्मी मरीजों को छोड़कर भागने लगे। जो चिकित्सक ऑपरेशन कर रहे थे वे भी बीच में ही इलाज छोड़कर भाग गए।वकीलों ने भाग रहे कुछ डॉक्टरों और पैरामेडिकल कर्मियों को पीटा और घटना कवर कर रहे पत्रकारों को भी उन्होंने नहीं बख्शा। वकीलों ने पुलिस की एक गाड़ी में आग लगा दी।प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अस्पताल में तैनात पुलिसकर्मी भी वहां से भागने लगे।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि वकीलों ने दरवाजे और खिड़कियां तोड़ दीं, अस्पताल में खड़ी कई गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया और कुछ पत्रकारों के कैमरे तोड़ दिए। पंजाब के सूचना मंत्री फैयलाजुल हसन चौहान ने संवाददाताओं से कहा कि अस्पताल में करीब चार हजार वकीलों के ‘‘हमले’’ के करण गंभीर रूप से बीमार पांच मरीजों की मौत हो गई।

PunjabKesari

उन्होंने कहा, ‘‘युद्ध के समय में भी अस्पतालों को बख्श दिया जाता है लेकिन उपद्रवी वकीलों ने आज सारी सीमाएं लांघ दीं और एक अस्पताल पर हमला कर दिया, जिससे पांच मरीजों की मौत हो गई और डॉक्टर एवं पैरामेडिकल कर्मी घायल हो गए।’’ बाद में रेंजर्स और दंगा पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण किया।

PunjabKesari

वे चिकित्सकों पर हमला करने वालों की गिरफ्तारी के लिए छापे मार रहे हैं। स्थिति पर काबू पा लिया गया है और अस्पताल में काफी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।’’ लाहौर पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘‘पुलिस ने दस वकीलों को गिरफ्तार किया है।

 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News