SHOCKING: एयरपोर्ट पर चैकिंग दौरान हैंडबैग से निकला 5 माह का बच्चा, अधिकारी रह गए दंग ( देखें वीडियो)

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 05:24 PM (IST)

दुबईः दुबई एयरपोर्ट पर चैकिंग अधिकारी उस समय हैरान रह गए जब एक बैग में से पांच महीने का बच्चा निकल आया। बच्चे को कथित रूप से अपहरण कर ले जाने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है । इस मासूम पाकिस्तानी बच्चे को कराची से दुबई ले जाया गया था। रविवार को इस घटना का एक वीडियो पुलिस उपायुक्त (दक्षिणी दिल्ली) एचजीएस धालीवाल ने ट्वीट किया।

PunjabKesari

वायरल वीडियो से पता चलता है कि शिशु को "अगवा" किया गया था और विदेश भागने से पहले उसे एक हैंडबैग में डाल दिया गया था। वीडियो से पता चला कि बच्चे को बैग में अन्य नरम चीजों के साथ पैक किया गया था। इसे स्थिर रखने के लिए बच्चे के सिर पर 2 छोटे स्टील के गिलास रखे गए थे। हालाँकि, बच्चा काफी शांत और नार्मल लग रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपहरणकर्ता को दुबई एयरपोर्ट पर पकड़ा लिया गया।

 

बता दें कि इससे पहले 7 सितम्बर को भी एक बैग में छह दिन के नवजात शिशु को छिपा कर देश से बाहर ले जाने का प्रयास कर रही एक अमेरिकी महिला को फिलीपीन के हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया था । नेशनल ब्यूरो ऑफ इनवेस्टिगेशन के अनुसार ओहायो की रहने वाली जेनिफर टेलबोट (43) साथ में नवजात शिशु के होने की जानकारी दिए बिना मनीला हवाईअड्डे के आव्रजन काउंटर से बुधवार को निकल गई थी लेकिन एअरलाइन कर्मियों ने बोर्डिंग गेट पर शक के आधार पर उसके बैग की तलाशी ली तो उसमें से 6 दिन का नवजात बरामद हुआ था ।

PunjabKesari

महिला ने नवजात की मां से कथित तौर पर प्राप्त एक हलफनामा दिखाया जिसमें शिशु को अमेरिका ले जाने पर सहमति दी गई थी लेकिन इस पर मां के हस्ताक्षर नहीं थे। शिशु को साथ ले जाने के लिए सरकार की तरफ से कोई यात्रा मंजूरी नहीं जारी की गई थी। टेलबोट पर मानव तस्करी का मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी शिशु के माता-पिता की तलाश कर रहे हैं जिन पर बाल संरक्षण कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News