4.40 लाख कारों में खतरा, कंपनी ने मंगवाई वापस

punjabkesari.in Thursday, Mar 30, 2017 - 01:36 PM (IST)

वॉशिंगटनः फोर्ड ने उत्तरी अमरीका में 4 लाख 40 हजार वाहनों को वापस कंपनी में बुलाया है। कंपनी ने यह रिकॉल इंजन में आग लगने के डर और कार का दरवाजा न खुलने की शिकायतों के मिलने के बाद किया है। कंपनी ने पहले रिकॉल के तहत 1.6 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन वाले 230,000 वाहनों में इस्कैप SUV, फीएस्टा ST सब-कॉम्पैक्ट्स, फ्यूजन मिडसाइज कार्स और ट्रांसिट कन्नेक्ट वैन्स को वापस मंगाया है।

इन कारों को 2013 से 2015 के बीच बनाया गया है। कंपनी ने मुताबिक इन कारों के इंजन ओवरहीट हो रहे थे, जिससे सिलेंडर में दरारें पड़ रही थी और लीक ऑयल के चलते आग पकड़ने का खतरा बढ़ रहा था। फोर्ड को अभी तक इन कारों में 29 मामले सिर्फ आग लगने के आए हैं। हालांकि, किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है। जिन गाड़ियों के इंजन ओवरहीट हो रहे हैं और जल्दी-जल्दी कूलैंट की जरूरत पड़ रही है, उन गाड़ियों के मालिक अपने इन वाहनों को डीलर के पास ले जाकर ठीक करा सकते हैं।

इसके अलावा कंपनी ने दूसरे रिकॉल में दो लाख 11 हजार वाहनों को वापस बुलाया है। यह वाहन इसलिए रिकॉल किए हैं क्योंकि कंपनी को इनके दरवाजों के खुलने में शिकायतें आ रही थीं। रिकॉल की गई गाड़ियों में 2014 फिएस्टा, 2013 फ्यूजन और 2014 फ्यूजन लिंकन शामिल हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News