कैफे हमले में शामिल रहे 4 आतंकी पुलिस एनकाउंटर में ढेर

punjabkesari.in Thursday, Mar 16, 2017 - 01:55 PM (IST)

ढाका: बंगलादेश के दक्षिणपूर्व क्षेत्र में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में आज इस्लामिक स्टेट(आईएस)के 4 संदिग्ध आतंकवादी मारे गए।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मारे गए लोग जमात-उल-मुजाहिदीन बंगलादेश समूह के एक धड़े के सदस्य थे और ऐसा माना जा रहा है कि गत जुलाई में राजधानी ढाका के एक कैफे पर हुए हमले में इन लोगों का हाथ था। इस हमले में 22 लोग मारे गए थे जिनमे ज्यादातर विदेशी नागरिक थे।  


पुलिस अधिकारी मोहम्मद मोनिरूजामन ने मीडिया से हुई बातचीत के दौरान बताया कि ढाका के दक्षिणपूर्व में करीब 200 किलोमीटर दूर चिटगांव में दो मंजिला इमारत में छिपे आतंकवादियों ने पुलिस पर हमला करके ग्रेनेड फेंके जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि ये आतंकवादी मुठभेड़ के दौरान हुई गोलीबारी में मारे गए है या उन्होंने खुद को विस्फोट करके उड़ा लिया। उन्होंने कहा कि अभियान पूरा हो गया है खुफिया विभाग तथा बम निरोधक दस्ता अब अपना काम कर रहा है। उन्होंने बताया कि इमारत में मुठभेड बुधवार की रात को शुरू हुई थी और 7 परिवारों के 20 सदस्यों को आज तड़के अंतिम अभियान शुरू करने से पहले सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया। इमारत के अंदर बम मिले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News