मां ने कैंसर पीडि़त मासूम के लिए मांगी दुर्लभ मदद, बारिश में पहुंच गए 4855 लोग (pics)

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2019 - 11:42 AM (IST)

लंदनः सोशल मीडिया भावनाएं व्यक्त करने व संदेश देने के लिए तेज व प्रभावशाली माध्यम बन गया है। ब्रिटेन में कैंसर से लड़ रहे 5 साल के बच्चे को बचाने के लिए मां ने सोशल मीडिया पर एक दुलर्भ चीज मांग ली। बच्चे की मां तब हैरान रह गई जब उसे पता चला कि उशकी मदद के लिए हजारों लोग अस्पताल पहुंच गए। दरअसल, ब्रिटेन के बर्मिंघम चिल्ड्रन्स हॉस्पिटल में पिछले एक साल से ब्लड कैंसर की बीमारी से जूझ रहे 5 साल के बच्चे को इलाज के लिए स्टेम सेल डोनर की जरूरत थी।

PunjabKesari

शुरुआत में डोनर और बच्चे के स्टेम सेल मैच नहीं हो रहे थे। मां ने मदद के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट डाली और लोगों से मदद की अपील की। अगले दिन बारिश में 4, 855 से ज्यादा लोग अस्पताल के बाहर पहुंच गए। ये लोग बारिश में घंटों तक अस्पताल के बाहर लाइन लगाकर खड़े रहे। इन डोनर्स में से 3 लोगों के स्टेम सेल बच्चे से मैच हो गए। बच्चे का नाम ऑस्कर ली है।

PunjabKesari

दुर्लभ कैंसर एक्यूट लिम्फोसाइटिक ल्यूकेमिया की बीमारी के चलते वो बर्मिंघम चिल्ड्रन्स हॉस्पिटल में भर्ती है। ऑस्कर के माता-पिता ने सहयोग करने के लिए लोगों केा शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने कहा कि आपके समर्थन के बिना यह संभव नहीं था। उन्होंने बताया कि डॉक्टर ने कहा था कि स्टेम सेल डोनर नहीं मिला तो वह तीन महीने से ज्यादा जिंदा नहीं रह पाएगा।
 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News