इस्लामिक स्कूल में जंजीर से बंधे मिले 100 छात्र, स्टाफ करता था रेप

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2019 - 04:13 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पुलिस को  एक इस्लामिक स्कूल में बंधक बनाए गए लोगों में से 100 छात्र जंजीरों से बंधे हुए मिले । छुड़ाए गए लोगों में जंजीरों से बंधे 5 साल तक के बच्चे भी शामिल हैं। मामला नाइजीरिया के कडुना का है जहां करीब एक दशक से चल रहे इ इस्लामिक स्कूल से 500 लोगों को पुलिस ने रेस्क्यू किया है। कडुना के पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि इनमें काफी संख्या में नाबालिग बच्चे शामिल हैं । बंधक बनाकर रखे गए छात्रों ने बताया कि स्टाफ मेंबर उनके साथ रेप करते थे।

PunjabKesari

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कडुना के पुलिस प्रमुख अली जंगा ने बताया है कि एक अज्ञात व्यक्ति ने इमारत में संदिग्ध गतिविधि की जानकारी दी थी। इसके बाद यहां छापा मारा गया। पुलिस प्रमुख ने घटनास्थल को हाउस ऑफ टॉर्चर करार दिया। पुलिस ने कहा कि रेस्क्यू किए गए कई लोग घायल थे, जबकि कई भूखे थे। कुछ लोगों ने बताया कि उन्हें सालों से यहां रखा गया था और बाहर जाने की आजादी नहीं थी। एक युवक ने बताया कि 3 महीने से उनके पैरों में जंजीर बंधे थे। अगर कोई व्यक्ति यहां से भागने की कोशिश करता तो उसे सीलिंग फैन से लटका दिया जाता था ।

PunjabKesari

कडुना के पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि लोगों को यहां कुरान की शिक्षा देने के नाम पर रखा गया था। पैरेंट्स को लगता था कि वे बच्चों को सुधारने और कुरान की शिक्षा देने के लिए यहां भेज रहे हैं। कई लोगों से ड्रग और बीमारियों से छुटकारा दिलाने का वादा भी किया गया था। कडुना के पुलिस प्रवक्ता याकुबू सबो ने कहा टीचर्स सहित आठ संदिग्धों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, रेस्क्यू किए गए लोग अलग-अलग देशों के नागरिक हैं। एक पीड़ित ने बताया कि कुछ छात्र यहां टॉर्चर की वजह अपना दम तौड़ चुके है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News