US में हालात और खतरनाकः कोरोना टास्क फोर्स के डा. फॉसी समेत 3 एक्सपर्ट क्वारंटीन

punjabkesari.in Monday, May 11, 2020 - 02:51 PM (IST)

वॉशिगंटनः कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में सबसे ज्यादा अमेरिका में ही टूटा है । यहां हालात कितने खतरनाक हैं इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि देश में कोरोना से लड़ने वाली टास्क फोर्स के तीन टॉप एक्सपर्ट्स को ही क्वारंटीन होने की नौबत आ गई है। दरअसल, शुक्रवार को वाइस प्रेजिडेंट माइक पेंस के प्रेस सेक्रटरी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था जिसके बाद सीनियर अधिकारियों में इन्फेक्शन का खतरा पैदा हो गया। इसके चलते एक्सपर्ट ऐंथनी फाउची को भी क्वारंटीन होना पड़ा है।

PunjabKesari

डा.फॉसी के अलावा सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल ऐंड प्रिवेन्शन के डायरेक्टर रॉबर्ड रेडफील्ड और फूड ऐंड ड्रग अडमिनिस्ट्रेशन के कमिश्नर स्टीफन हान भी सेल्फ आइसोलेशन में होंगे। नैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ एलर्जी ऐंड इंफेक्शियस डिजीज के निदेशक और टास्क फोर्स के अग्रणी सदस्य फाउची कोरोना वायरस के बारे में लोगों को सीधे-सादे शब्दों में समझाने के लिए देशभर में पहचाने जाने लगे हैं। डा. फॉसी के संस्थान ने बताया कि वह COVID-19 की जांच में संक्रमित नहीं पाए गए हैं और उनकी रोज जांच की जाएगी। उसने बताया कि वह संक्रमित मरीज के बहुत कम संपर्क में आने की वजह से बहुत कम जोखिम में हैं और एहतियाती कदम उठाएंगे। संस्थान ने बताया कि वह घर पर रहेंगे और घर से काम करेंगे।

PunjabKesari

अगर बुलाया गया तो वह वाइट हाउस जाएंगे और सभी एहतियात बरतेंगे। CDC ने शनिवार शाम को एक बयान में कहा कि उसके निदेशक डॉ. रॉबर्ट रेडफील्ड अगले दो हफ्तों के लिए घर से काम करेंगे। इससे कुछ घंटों पहले FDA ने पुष्टि की कि कमिश्नर स्टीफन हान ऐसे किसी व्यक्ति के संपर्क में आए, जो संक्रमित पाया गया और वह अगले दो हफ्तों के लिए आइसोलेशन में रहेंगे। वह COVID-19 संबंधी जांच में संक्रमित नहीं पाए गए हैं। तीनों व्यक्तियों को मंगलवार को सीनेट की एक समिति के समक्ष पेश होना था और अब वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होंगे। उपराष्ट्रपति माइक पेंस की प्रेस सचिव कैटी मिलर शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थीं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News