कोरोना को लेकर ट्रंप के सामने भिड़े व्हाइट हाउस के दो बड़े अधिकारी, चुपचाप सुनते रहे राष्ट्रपति

punjabkesari.in Thursday, Jul 16, 2020 - 03:00 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः व्हाइट हाउस के कोरोना वायरस से निपटने को लेकर चल रही अंदरुनी कलह अब सामने आ गई है। व्यापार सलाहकार पीटर नवारो ने डॉ. एंथनी ने फाउची की तीखी आलोचना की जबकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चुप रहे। देश के संक्रामक रोग के शीर्ष विशेषज्ञ फाउची ने इस आलोचना को ‘बेतुका' तथा ‘थोड़ा विचित्र' बताया है। लंबे समय से चल रही तनातनी तब बढ़ गई जब नवारो ने ‘यूएसए टुडे' में फाउची को निशाना बनाते हुए लिखे संपादकीय में कहा कि डॉक्टर हर चीज में गलत रहे हैं। मैंने उनसे बात की...इसलिए जब आप मुझसे पूछेंगे कि क्या मैं डॉ. फाउची की सलाह सुनूंगा तो मेरा जवाब होगा: केवल संशय और सतर्कता के साथ।''

 

‘द अटलांटिक' को दिए एक साक्षात्कार में फाउची ने जवाब दिया, ‘‘मैं पीटर नवारो के बारे में नहीं बता सकता। वह अपनी खुद की दुनिया में गुम हैं इसलिए मैं वहां जाना भी नहीं चाहता। वहीं हाल के दिनों में फाउची की शिकायत करने वाले ट्रंप बीच-बचाव की स्थिति में आ गए हैं। ट्रंप ने अटलांटा जाने के लिए व्हाइट हाउस से रवाना होते समय पत्रकारों से कहा कि नवारो ने अपना प्रतिनिधित्व करते हुए बयान दिया है। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए। ट्रंप ने कहा कि उनके डॉ. फाउची के साथ अच्छे संबंध हैं और उनके कर्मचारी मिलकर काम कर रहे हैं।

 

गौरतलब है कि व्हाइट हाउस महामारी से निपटने को लेकर सवालों के घेरे में चल रहा है क्योंकि देश में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं और राष्ट्रपति अपनी पुन: चुनाव की संभावनाओं को मजबूत करने के लिए आर्थिक गतिविधि बहाल करने पर जोर दे रहे हैं। बहरहाल इस मामले की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि ट्रंप इस झगड़े से खुश हैं क्योंकि उनका मानना है कि नवारो द्वारा फाउची की गलतियां बताने से उन्हें मदद मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News