दुबई एयरपोर्ट पर टकरा गए दो यात्री विमान, बड़ा हादसा टला

2021-07-22T18:17:39.267

दुबईः दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गुरुवार सुबह दो पैसेंजर जेट की आपस में टक्कर हो गई। इनमें से एक बहरीन के गल्फ एयर की उड़ान थी ओर दूसरी फ्लाइट दुबई की। हालांकि  इस घटना में अब तक किसी नुकसान की खबर नहीं है। हादसे के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा और 6 घंटे बाद दूसरी फ्लाइट से उन्हें रवाना किया गया। कोरोना महामारी की शुरुआत से पहले दुनिया का सबसे व्यस्ततम एयरपोर्ट का एक रनवे इस दुर्घटना की वजह से दो घंटे के लिए बंद रहा।

 

हालांकि इसके कारण काम-काज में बाधा नहीं आई। फ्लाइ दुबई ने कहा कि इसका एक बोइंग 737-800s किर्गिस्तान जा रहा था तभी यह छोटी सी दुर्घटना हो गई।एयरलाइन ने बताया, 'दुर्घटना में पड़ताल के लिए अधिकरणों के साथ फ्लाइ दुबई काम करेगी।' इसने यह भी बताया कि दुर्घटना में एयरक्राफ्ट का विंगटिप क्षतिग्रस्त हो गया है। गल्फ एयर के अनुसार इसके एयरक्राफ्ट के पिछले हिस्से पर असर हुआ है।

 

गल्फ एयर ने दुर्घटना से प्रभावित अपने एयरक्राफ्ट की पहचान नहीं बताई लेकिन कहा कि यह अपने यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए काम कर रहा है। बता दें कि 5 जुलाई से गल्फ एयर ने दोबारा अबू धाबी और दुबई की उड़ानों का संचालन शुरू किया है। 1954 से ही यह करियर बहरीन और संयुक्त अरब अमीरात के बीच उड़ानों को संचालित कर रहा है। गल्फ एयर की उड़ानें दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से मनामा स्थित बहरीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News