See More

मलेशिया में 190 नए संक्रमित मामले सामने आए, अफगानिस्तान मेंभी बढ़ी संख्या

2020-03-15T15:42:29.467

इंटरनेशनल डेस्कः मलेशिया भी कोरोना वायरस के कहर से अछूता नहीं रहा है। मलेशिया में रविवार को 190 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं। वहां की हेल्थ मिनिस्ट्री ने जारी बयान में कहा कि एक साथ इतने लोगों को एक धार्मिक कार्यक्रम से वापस आने पर हुआ है। उन्होंने बताया कि मलेशिया में एक धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें कम से कम 10 हजार लोग शामिल हुए थे। जारी किए बयान में बताया कि मलेशिया में कुल 428 मामले सामने आ चुके हैं।

 

उधर, अफगानिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में इजाफा हुआ है। हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, यहां पर पांच नए केस और सामने आए हैं। कुल संक्रमित लोगों की संख्या 16 हो गई है। हेल्थ मिनिस्ट्री के प्रवक्ता वाहिद मेयर (Wahid Mayar)के अनुसार वायरस के तीन केस हेरात प्रांत से सामने आए हैं जबकि एक मामला दाइकुंडी प्रांत (Daikundi province)से सामने आया है। 

 

चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस से वैश्विक स्तर पर 5 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। धीरे-धीरे यह वायरस सभी देशों में फैलता जा रहा है। अभी करीब 122 देशों में यह वायरस पहुंच चुका है। चीन के बाद इटली में इस वायरस से सबसे ज्यादा मौत हुई है। अमेरिका में इस वायरस से लगभग 50 लोग संक्रमित हैं। अन्य देशों के साथ-साथ इस वायरस ने भारत में भी दस्तक दे दी है। भारत में इस वायरस के कम से कम 93 मामले सामने आए हैं।


Tanuja

Related News