चीन ने फिर दिखाया कमाल, वीडियो देख दुनिया हो रही दंग

punjabkesari.in Tuesday, Jan 23, 2018 - 06:06 PM (IST)

बीजिंगः चीन ने एक बार फिर एेसा कमाल कर दिखाया है जिसे देखकर दुनिया दंग रह गई है।  कहा जाता है कि चीन के लोग बेहद हुनरमंद होते हैं और यह बात  यहां के लोगों  का काम सिद्ध करता है। 19 जनवरी  को यहां के फुजियान प्रांत में  महज 9घंटों के भीतर एक नया रेलवे स्टेशन बना कर चालू कर दिया गया । स्टेशन निर्माण में  तकरीबन 1500 कर्मचारी लगाए गए थे।
PunjabKesari
एक सुपरवाइजर के अनुसार, इस काम को पूरा करने में 7 ट्रेनें और 23 डिगर्स (खुदाई करने वाली मशीन) लगाई गई थीं। ‘पियर’ ने घटना से जुड़ा एक वीडियो जारी किया है, जिसमें एरियल व्यू (आसमान या ऊपर से) के जरिए दिखाया गया है कि कैसे आखिर तीन मुख्य रेल लाइनों (गैनलॉन्ग, गैनरुइलॉन्ग और जैंगलॉग रेलवे) को को नए नैनलॉन्ग रेलवे से जोड़ा गया। यही नहीं, इस काम के दौरान ट्रैफिक लाइटें और ट्रैफिक की निगरानी करने से जुड़े बाकी उपकरण भी लगाए गए। 

शिन्हुआ न्यूज एजैंसी की मानें तो यह नैनलॉन्ग स्टेशन यहां के लोंग्यान शहर में स्थित है। यह काम 19 जनवरी को शुरू किया गया था और देर रात तक इसे निपटा लिया गया। स्टेशन जल्दी इसलिए भी बना क्योंकि कर्मचारियों को विभिन्न प्रकार के काम करने के लिए सात अलग-अलग ईकाइयों में विभाजित किया गया था। हालांकि, इस रेलवे स्टेशन का कुछ काम अभी भी जारी है, जो साल 2018 के अंत तक निपटा लिया जाएगा।

स्थानीय समाचार एजैंसी के मुताबिक, रेलवे लाइन की लंबाई 246 किमी है और यह दक्षिणी पूर्वी चीन और मध्य चीन को जोड़ने का काम करेगी। अधिकतम 200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने वाली ट्रेनें इस रूट पर चलाई जा सकेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News