फिलीपीन में ''ट्रामी'' के कारण भीषण बाढ़ और भूस्खलन, 126 लोगों की मौत

punjabkesari.in Sunday, Oct 27, 2024 - 12:46 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क. फिलीपीन में उष्णकटिबंधीय तूफान 'ट्रामी' के कारण आई भीषण बाढ़ और भूस्खलन से कम से कम 126 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग लापता हैं। राष्ट्रपति ने शनिवार को बताया कि इस प्राकृतिक आपदा के कारण कई क्षेत्रों में पहुंचना मुश्किल हो गया है, जिससे लोग फंस गए हैं।

सरकार की आपदा-प्रतिक्रिया एजेंसी ने पहले जानकारी दी थी कि शुक्रवार को 'ट्रामी' तूफान के कारण 85 लोगों की मौत हुई और 41 लोग लापता हैं। यह दक्षिण-पूर्व एशियाई द्वीपसमूह में इस साल का सबसे घातक और विनाशकारी तूफान साबित हो रहा है। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़कर 126 हो गई है और अभी भी कई लोग लापता हैं। एजेंसी ने चेतावनी दी है कि बाढ़ और भूस्खलन के कारण मृतक संख्या और बढ़ सकती है।

फिलीपीन के प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस, अग्निशामक और अन्य आपातकालीन कर्मी राहत और बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस ने तूफान 'ट्रामी' के कारण मनीला के दक्षिण-पूर्व में बुरी तरह प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि तूफान के कारण असामान्य रूप से भारी बारिश हुई है और कुछ क्षेत्रों में मात्र 24 घंटों में इतनी बारिश हुई जो आमतौर पर एक से दो महीने में होती है।

सरकारी एजेंसी ने बताया कि इस उष्णकटिबंधीय तूफान 'ट्रामी' से 50 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। राहत कार्यों में तेजी लाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News