VIRAL: अंतिम संस्कार में उठकर बैठ गया मुर्दा, जनाजे की रस्म निभा रहे ईमाम की हुई मौत

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2019 - 10:30 AM (IST)

दुबईः दुनिया में मौत से जुड़े कई अजीब किस्से चर्चा में रहे हैं । मौत कब कहां और किस वक्त आ जाए कोई नहीं जानता। ऐसा ही एक अजीब किस्सा सऊदी अरब में सामने आया है जिसने सबको न सिर्फ हैरान कर दिया बल्कि इस बात को और पुख्ता कर दिया कि चमत्कार भी होते हैं।

PunjabKesari

सऊदी अरब की माराकेच में मस्जिद के इमाम एक मृत आदमी का क्रिया कर्म करने गए लेकिन जब वो मृत शख्स उठकर बैठ गया तो ये देख इमाम को दिल का दौरा आ गया और उनकी मौत हो गई। उन्हें आननफानन में अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें डॉक्टरों मृत घोषित कर दिया। पूरी घटना तब हुई जब अंतिम संस्कार होने ही वाला था। ये मामला एक साल पुराना है लेकिन इन दिनों फिर से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और लोग इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

PunjabKesari

बता दें कि जो शख्स मर के ज़िंदा हुआ उसका शहर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान शख्स ने अचानक सांस लेना बंद कर दिया। जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शख्स की सांस बेहद धीमी हो चुकी थी न की बंद लेकिन डॉक्टरों ने उसे मरा हुआ समझ परिजनों को उसका अंतिम संस्कार करने के लिए कह दिया।

PunjabKesari

परिजन डेथ सर्टिफिकेट लेकर उसके जनाजे की तैयारी करने लगे। अंतिम संस्कार अपने आखिरी चरम पर था तभी मृत शख्स उठ खड़ा हुआ। अचानक हुई इस घटना को देखते ही इमाम को हार्ट अटैक आ गया और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहां मौजूद लोगों ने इमाम की मौत को अल्लाह की मर्ज़ी बताकर अपनी हमदर्दी ज़ाहिर की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News