PM मोदी का आज UAE दौरे का दूसरा दिन, दाऊद की संपत्ति जब्त करने की करेंगे मांग

punjabkesari.in Monday, Aug 17, 2015 - 10:30 AM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर UAE पहुंच गए। आज शाम (सोमवार) को मोदी दुबई पहुंचेंगे। सूत्रों के अनुसार भारत UAE से दुबई में मौजूद अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की संपत्ति जब्त करने को कह सकता है। खबर ये भी है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल दुबई में मौजूद दाऊद की संपत्ति का पूरा ब्योरा लेकर यूएई गए हैं। बताया जाता है कि दुबई में कई कंपनियों और होटल कारोबार में है दाऊद की हिस्सेदारी है। दाऊद का भाई अनीस दुबई में गोल्डन बॉक्स नाम से कंपनी चलाता है।

मोदी आज रात 9 बजे क्रिकेट स्टेडियम में भारतीयों को भी संबोधि‍त करेंगे। UAE पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहले ही दिन बड़ी कामयाबी हासिल हुई। UAE  सरकार ने अबू धाबी में मंदिर निर्माण के जमीन मुहैया कराने का फैसला लिया है। गत रविवार को मोदी मशहूर शेख जायद मस्जिद पहुंचे तो वहां ''नमो नमो'' के नारे लगने लगे। रविवार की तरह अबू धाबी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सोमवार का कार्यक्रम भी व्यस्त रहेगा।

भारतीय समय के मुताबिक पीएम मोदी सुबह 10 बजे मस्दर सिटी जाएंगे और साढ़े दस बजे वह बिजनेसमैन के साथ बैठक करेंगे। दोपहर डेढ़ बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और UAE के शहजादा जायद अल नाहयान के बीच दिवपक्षीय औपचारिक वार्ता भी होगी। अबू धाबी से दोपहर बाद मोदी दुबई रवाना हो जाएंगे और साढ़े चार बजे वे दुबई पहुंचेंगे वहां पांच बजे मोदी और UAE के पीएम की बीच औपचारिक वार्ता होगी। इसके बाद रात 9 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुबई क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे।

मोदी को सुनने के लिए करीब 50 हजार लोगों ने पहले से ही अपनी सीटें बुक कर रखी है। इसके बाद भारतीय समय के अनुसार रात 11 बजे प्रधानमंत्री वापस दिल्ली के लिए रवाना होंगे व 3 घंटे और 20 मिनट की विमान यात्रा के बाद प्रधानमंत्री का विमान देर रात 2 बजकर 20 मिनट पर नई दिल्ली के पालम हवाईअड्डे पर उतरेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News