मैगी पर बैन लगाने वाले FSSAI के CEO बोले- दोस्त से मिली ट्रांसफर की जानकारी

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2015 - 01:55 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय खाद्य सुरक्षा मानक प्राधिकार (FSSAI) के निवर्तमान सीईओ युद्धवीर सिंह मलिक को अपने तबादले की जानकारी एक दोस्त से मिली थी। नेस्ले के बहुचर्चित नूडल उत्पाद मैगी पर प्रतिबंध को लेकर चर्चा में आए मलिक को FSSAI से नीति आयोग में भेजा गया है। मलिक ने आयोग में अतिरिक्त सचिव पद पर कार्यभार संभाला और अपने अचानक तबादले के ‘कारणों’ की तह में जाने से इनकार किया। हालांकि सूत्रों का कहना है कि 22 सितंबर को मलिक के तबादले के आदेश जारी किए गए और उन्हें देर रात तक इसकी जानकारी नहीं थी।

मलिक ने संपर्क करने पर कहा,‘सरकारी कर्मचारी के रूप में, मुझे अपने तबादले के कारणों में नहीं जाना चाहिए। जैसे ही मुझे सरकार से आदेश मिले मैंने मुझे दिए गए नये काम की तैयारी शुरू कर दी।’ FSSAI में सूत्रों ने कहा कि संगठन में मलिक के स्थानांतरण को लेकर सभी अनभिज्ञ हैं। सूत्रों ने कहा,‘हम में से किसी को भी इसकी जानकारी नहीं है बल्कि खुद मलिक को भी जानकारी नहीं थी। वे 22 सितंबर को भी अन्य दिनों की तरह कार्यालय आए।’

सूत्रों के अनुसार,‘मलिक को भी अपने तबादले की जानकारी एक (अधिकारी) दोस्त से मिली जिन्होंने 22 सितंबर की देर रात फोन कर जानना चाहा कि उन्हें दूसरी जगह क्यों भेजा जा रहा है।’ मलिक 1983 बैच के हरियाणा कैडर के IAS अधिकारी हैं और उन्हें अपने खरे रख के कारण जाना जाता है जिसे उद्योग जगत पसंद नहीं करता। मैगी पर प्रतिबंध के बाद मलिक को सरकार व उद्योग जगत की आलोचना झेलनी पड़ी थी। खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने एक बार कहा कि खाद्य नियामक ने उद्योग जगत में ‘भय’ का माहौल पैदा किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News