Audi e-tron GT की प्री बुकिंग शुरू, जल्द होगी लॉन्च

punjabkesari.in Thursday, Sep 09, 2021 - 08:11 PM (IST)

ऑटो डेस्क : ऑडी इंडिया ने लॉन्च से पहले ही Audi e-tron GT की प्री बुकिंग शुरू कर दी है। भारत में यह कार अक्टूबर 2021 में लॉन्च होने वाली है। कंपनी ने 10 लाख रुपए की शुरुआती टोकन राशि पर ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी के लिए प्री-बुकिंग शुरू की है। यहां आपको बता दें कि ऑडी ई-ट्रॉन जीटी भारत में जर्मन कंपनी की ओर से तीसरा इलेक्ट्रिक वाहन होगा। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऑडी ई-ट्रॉन जीटी दो ट्रिम्स में पेश की जाती है। इनमें स्टैण्डर्ड ई-ट्रॉन जीटी क्वाट्रो और परफॉर्मेंस ओरिएंटेड आरएस ई-ट्रॉन जीटी शामिल है।

PunjabKesari

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, ई-ट्रॉन जीटी 85 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस है, जो एक इलेक्ट्रिक मोटर को चार्ज देता है। स्टैण्डर्ड मॉडल 469hp की पावर जेनरेट करता है जबकि RS संस्करण 590hp की पावर जेनरेट करता है। अगर स्टैंडर्ड मॉडल की बात करें तो ये 4 डोर वाली कूप ईवी में एक बार चार्ज करने पर 487 किमी की ड्राइविंग रेंज देगी जबकि आरएस ट्रिम में 471 किमी की रेंज देगी। ऑडी ई-ट्रॉन जीटी केवल 4.1 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है जबकि आरएस संस्करण 3.3 सेकंड में और भी तेज है।

ऑडी और पोर्श द्वारा सह-विकसित किए गए इलेक्ट्रिक वाहन का वजन लगभग 2300 किलो है। ये दमदार इलेक्ट्रिक कारें देखने में बेहद स्टाइलिश और लग्जूरियस फीचर्स से लैस हैं। भारतीय बाजार में ऑडी A4, A5, A6, A7, A8, Q2, Q8, e-tron लग्जरी कारों की बिक्री करती है। मार्केट में ये कारें विभिन्न वेरिएंट में मौजूद हैं। भारत में ऑडी की कारों की कीमत लगभग 35 लाख रुपये से शुरू होकर 2 करोड़ रुपये तक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News